Move to Jagran APP

डिग्री विवाद में नगर निगम के एक एटीपी समेत 12 अफसरों पर रिवर्ट की लटकी तलवार

निगम की बिल्डिंग ब्रांच के अफसरों पर रिवर्ट होने की तलवार लटक गई। इसमें एक असिस्टेंट टाउन प्लानर समेत एक दर्जन अफसरों पर गाज गिरना तय है।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Tue, 08 Jan 2019 11:57 AM (IST)Updated: Tue, 08 Jan 2019 02:51 PM (IST)
डिग्री विवाद में नगर निगम के एक एटीपी समेत 12 अफसरों पर रिवर्ट की लटकी तलवार
डिग्री विवाद में नगर निगम के एक एटीपी समेत 12 अफसरों पर रिवर्ट की लटकी तलवार

जागरण संवाददाता, लुधियाना: नगर निगम लुधियाना की बिल्डिंग ब्रांच के अफसरों पर रिवर्ट होने की तलवार लटक गई। इसमें एक असिस्टेंट टाउन प्लानर समेत कुल एक दर्जन अफसरों पर गाज गिरना तय है। स्थानीय निकाय विभाग ने सभी अफसरों को नोटिस भेजकर जवाब-तलबी कर दी है। डायरेक्टर ने 17 जनवरी को इन अफसरों को अपने दफ्तर में तलब किया है। विभाग ने जिन अफसरों से जवाब मांगा है उन सभी ने डीम्ड यूनिवर्सिटीज से डिग्री और डिप्लोमा हासिल किया है।

loksabha election banner

स्थानीय निकाय विभाग ने कुल 18 अफसरों को नोटिस भेजा है जिसमें से 12 लुधियाना में तैनात हैं। इसमें से एक एटीपी, चार जेई और सात बिल्डिंग इंस्पेक्टर हैं। दरअसल यूजीसी ने कुछ डीम्ड यूनिवर्सिटीज को बैन कर दिया था। उन यूनिवर्सिटी से ली गई डिग्री और डिप्लोमा की मान्यता भी खत्म कर दी थी। अब विभाग ने सुप्रीम कोर्ट के आदेशों का हवाला देकर इन सभी अफसरों से जवाब मांगा है। डायरेक्टर खुद अफसरों से इस बारे स्पष्टीकरण लेंगे। अगर अफसरों के जवाब से विभाग संतुष्ट नहीं होता है तो इन अफसरों को रिवर्ट किया जा सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.