Move to Jagran APP

Live Ludhiana Coronavirus Update: 99 और लोग कोरोना पॉजिटिव, आठ मरीजों ने तोड़ा दम

Live Ludhiana Coronavirus Update लुधियाना में काेराेना से हालात विस्फाेटक हाेते जा रहे हैं। काेराेना के बढ़ते मामलाें ने जिला प्रशासन अाैर सेहत विभाग काे सकते में डाल दिया।

By Vipin KumarEdited By: Published: Sun, 02 Aug 2020 07:57 AM (IST)Updated: Sun, 02 Aug 2020 07:44 PM (IST)
Live Ludhiana Coronavirus Update: 99 और लोग कोरोना पॉजिटिव, आठ मरीजों ने तोड़ा दम
Live Ludhiana Coronavirus Update: 99 और लोग कोरोना पॉजिटिव, आठ मरीजों ने तोड़ा दम

लुधियाना, जेएनएन। Live Ludhiana Coronavirus Update: कोरोना ने जुलाई के बाद अब अगस्त में भी तेजी से पैर पसारने शुरू कर दिए हैं। पिछले दो दिनों से जहां लगातार दो सौ से अधिक मामले कोरोना वायरस के आए, वहीं रविवार को 99 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। आठ कोरोना पीड़ितों की मौत भी हुई है। नए मामलों में से 78 लुधियाना और 21 दूसरे जिलों के हैं। ताजा मामलों के साथ जिले में कुल कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 3517 हो गई है। वहीं, दूसरे जिलों के संक्रमित मरीजों की संख्या 471 पहुंच गई।

prime article banner

कोरोना से जान गंवाने वालों में अर्बन एस्टेट निवासी मरीज ने एसपीएस अस्पताल में दम तोड़ दिया है। वह निमोनिया व एक्यूट रेस्पिरेटरी डिस्ट्रेस सिंड्रोम से भी पीड़ित था। न्यू सुंदर नगर निवासी 59 वर्षीय संक्रमित महिला की सीएमसी अस्पताल में मौत हो गई। महिला एचसीवी पॉजिटिव भी थी। वहीं, गांव घुमाण निवासी 69 वर्षीय मरीज ने पटियाला के राजिंदरा अस्पताल में दम तोड़ा है। वह गुर्दें की बीमारी, ब्लड प्रेशर व खून की कमी से भी पीड़ित था। उधर, सलेम टाबरी निवासी 70 वर्षीय मरीज ने डीएमसी अस्पताल में दम तोड़ा। वह ब्लड प्रेशर से भी पीड़ित था।

इसके अलावा आजाद नगर निवासी 60 वर्षीय व्यक्ति की डीएमसी अस्पताल में मौत हो गई। उसे ब्लड प्रेशर व शुगर की भी शिकायत थी। वहीं, हरकीरतपुरा निवासी 57 वर्षीय कोरोना संक्रमित व्यक्ति ने पटियाला के राजिंदरा अस्पताल में दम तोड़ा है। उसे हार्ट, शुगर व ब्लड प्रेशर की भी समस्या थी। इसी तरह कैंपा गली निवासी 67 वर्षीय कोरोना संक्रमित मरीज ने फोर्टिस अस्पताल में दम तोड़ा है उसे शुगर, ब्लड प्रेशर व सांस लेने में भी तकलीफ थी। 71 वर्षीय एक व्यक्ति ने एसपीएस अस्पताल में दम तोड़ा है। वह ब्लड प्रेशर व सीएडी से भी पीड़ित था। जिले में अब कोरोना से दम तोड़ने वालों की संख्या 105 हो गई है।

इससे पहले, शनिवार को लगातार दूसरे दिन कोरोना के मामलों का दोहरा शतक हुआ। इस दौरान एक साथ 203 कोरोना मरीज मिले। इनमें से 193 जिला लुधियाना और दस अन्य जिलों से हैं।

इसके अलावा 24 घंटे में 10 लोगों की कोरोना वायरस से मौत हो चुकी है, इनमें नौ लुधियाना और एक कपूरथला जिले से हैं। इससे पहले भी अभी तक सर्वाधिक दस मरीजों की मौत हो चुकी है। इसके साथ ही कोरोना से मरने वालों की संख्या 99 हो गई है। इससे पहले बीते शुक्रवार को भी 226 मरीज संक्रमित आए थे।

सेहत विभाग के अनुसार सरकारी लैब से 111 सैंपलों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। इनमें से 108 जिला लुधियाना के हैं। इनमें जगराओं तहसील से 7, पायल से 3, खन्ना से 6, रायकोट से 2, समराला से 4 और लुधियाना शहर से 87 मरीज आए हैं। इसके अलावा प्राइवेट लैब से 92 पॉजिटिव केसों की रिपोर्ट आई है।

इसमें लुधियाना से 85, एक जिला बठिंडा, दो जिला बरनाला, एक जिला फतेहगढ़, एक जिला संगरूर, एक पटियाला और एक हरियाणा से संबंधित हैं। लुधियाना जिले में पॉजिटिव पाए गए केसों में से 60 फ्लू कॉर्नर, पॉजिटिव मरीजों के संपर्क में से 79, पांच हेल्थ केयर वर्कर, एक जेल बंदी, चार गर्भवती महिलाएं और तीन पुलिस मुलाजिम शामिल हैं।

इसके अलावा अर्बन एस्टेट के 49 वर्षीय व्यक्ति, 47 वर्षीय की मौत सीएमसी में, उपकार नगर के 60 वर्षीय व्यक्ति, किचलू नगर के 67 वर्षीय व्यक्ति, वृंदावन रोड के 89 वर्षीय व्यक्ति, बसंत नगर निवासी 65 वर्षीय महिला, न्यू आजाद नगर के 50 वर्षीय व्यक्ति, मुंडियां कलां के 40 वर्षीय व्यक्ति, हरगोङ्क्षबद नगर के 67 वर्षीय व्यक्ति और कपूरथला के 70 वर्षीय व्यक्ति ने दम तोड़ दिया है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.