Move to Jagran APP

Live Ludhiana Coronavirus Update: लुधियाना में कोरोना वायरस के 203 नए केस, 10 लोगों की मौत

Live Ludhiana Coronavirus Update शहर में कोरोना के केसाें का रिकॉर्ड टूटा है। संक्रमितों में छह पुलिस मुलाजिम सीपी कार्यालय का एएसआइ और थाना छह से चार और कर्मी शामिल है।

By Vipin KumarEdited By: Published: Sat, 01 Aug 2020 07:28 AM (IST)Updated: Sat, 01 Aug 2020 08:27 PM (IST)
Live Ludhiana Coronavirus Update: लुधियाना में कोरोना वायरस के 203 नए केस, 10 लोगों की मौत
Live Ludhiana Coronavirus Update: लुधियाना में कोरोना वायरस के 203 नए केस, 10 लोगों की मौत

लुधियाना/जगराओं, जेएनएन। Live Ludhiana Coronavirus Update: लुधियाना में शनिवार को कोरोना वायरस के 203 नए केस सामने आए हैं। इनमें से 193 लुधियाना जिले के और 10 अन्य जिलों से हैं। इसके अलावा जिले में कोरोना संक्रमित 10 और लोगों की मौतें हो गई है। इससे पहले शुक्रवार को एक ही दिन में 226 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। जिले में संक्रमित मरीजों का कुल आंकड़ा 3439  तक पहुंच चुका है जबकि दूसरे जिलों के 450 लोग भी अब तक कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। जिले के कुल 100 मरीज दम तोड़ चुके हैं।

loksabha election banner

जगराओं में कोरोना के सात नए केस

जगराओं  में शनिवार को भी जगराओं क्षेत्र के सात मरीज कोरोना पॉजिटिव सामने आए। इनमें चौकीमान के नजदीक गांव सिधवां कला के एक 48 वर्षीय डॉक्टर, उनकी 18 साल की बेटी और उनका 16 वर्षीय बेटा पॉजिटिव पाए गए। जबकि उनकी पत्नी पहले से ही इस बीमारी के कारण दयानंद अस्पताल में उपचाराधीन है। इसके अलावा गांव चचराडी से एक शख्स, गरेवाल कॉलोनी से एक महिला, गांव पमाल  से एक युवक और युवती की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव पाई गई है। सिविल अस्पताल के एसएमओ डॉक्टर सुखजीवन ककड ने कहा कि कोरोना महामारी से बचने के लिए एहतियात रखने की बेहद जरूरत है। इसलिए सरकार द्वारा दी गई गाइडलाइन की पूर्ण तौर पर सभी को पालना करनी चाहिए।

लुधियाना में शुक्रवार को कोरोना काल के इतिहास में पहली बार जिले में कोरोना के मामलों ने जुलाई के अंतिम दिन दोहरा शतक लगा दिया है। सेहत विभाग ने हाल ही में इसके लिए लोगों की ओर से एहतियात नहीं बरतने को जिम्मेदार ठहराया था। इससे पता लग रहा है कि पूरे प्रदेश में अन्य शहरों की बजाय यहां के लोग नियमों का पालन करने में कितने अधिक जागरूक हैं।


अब भी संभल जाएं, एहतियात बरतें
एक साथ इतनी अधिक तादाद में लोगों के पॉजिटिव आने और लगातार हो रही मौतों से स्पष्ट हो जाता है कि शहर के हर कोने में अब वायरस फैलने लगा है। ऐसे में अब भी लुधियानवियों ने कोरोना वायरस को लेकर अपना लापरवाह रवैया नहीं छोड़ा और एहतियात नहीं बरते तो आने वाले दिनों में हालात और बिगड़ सकते हैं। सिविल सर्जन डॉ. राजेश बग्गा ने लोगों को आगाह किया कि इस वायरस को हल्के में न लें और एहतियात बरतें।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.