Move to Jagran APP

विधायक की चुप्पी पर लिप का घर के बाहर प्रदर्शन

त्ता में विराजमान दलित समाज से संबंधित विधायकों की चुप्पी को लेकर लोक इंसाफ पार्टी ने उनके घरों के बाहर प्रदर्शन अभियान शुरू कर दिया है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 12 Sep 2020 01:29 AM (IST)Updated: Sat, 12 Sep 2020 01:29 AM (IST)
विधायक की चुप्पी पर लिप का घर के बाहर प्रदर्शन
विधायक की चुप्पी पर लिप का घर के बाहर प्रदर्शन

जागरण संवाददाता लुधियाना : पोस्ट मैट्रिक स्कॉलरशिप घोटाले को लेकर पंजाब की राजनीति पूरी तरह से गर्मायी हुई है। वहीं, सत्ता में विराजमान दलित समाज से संबंधित विधायकों की चुप्पी को लेकर लोक इंसाफ पार्टी ने उनके घरों के बाहर प्रदर्शन अभियान शुरू कर दिया है। इसी कड़ी में लुधियाना के विधानसभा गिल हल्के से विधायक कुलदीप सिंह वैद के घर के बाहर लिप कार्यकर्ताओं ने प्रवक्ता एवं विधानसभा गिल के प्रभारी सन्नी कैंथ की ओर से अपने साथियों समेत जमकर रोष प्रदर्शन किया।

loksabha election banner

इस दौरान लिप कार्यकर्ताओं ने पंजाब सरकार और विधायक के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की। प्रदर्शनकारियों का कहना था कि विधायक इस समाज से संबंधित होने के बावजूद सरकार में रहते हुए इतने बड़े घोटाले पर कोई बात नहीं रख रहे हैं। इस दौरान प्रदर्शनकारी घोटाला के आरोपित मंत्री साधू सिंह धर्मसोत और मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिदर सिंह के पुतले भी बना कर लाए, जिन्हें विधायक के घर के सामने फूंका गया। आधे घंटे के प्रदर्शन के बाद पुलिस द्वारा प्रदर्शनकारियों को समझा कर हटाया गया। प्रदर्शनकारियों पर कार्रवाई को लेकर पुलिस की ओर से भी वीडियोग्राफी करवाई गई।

महिलाओं को कर्ज मुक्त करवाने की मांग को लेकर प्रदर्शन, तहसीलदार को सौंपा ज्ञापन

जेएनएन, रायकोट : सीपीआइ (एम.एल) लिबरेशन के नेतृत्व में शुक्रवार को बड़ी संख्या में महिलाओं ने शहर में रोष मार्च निकाला। इस दौरान एसडीएम कार्यालय के बाहर धरना दिया और तहसीलदार रायकोट को ज्ञापन सौंपा।

सीपीआइ (एम.एल) के प्रांतीय नेता हरमनदीप सिंह हिमतपुरा, गुरप्रीत सिंह रूड़ेके और मनदीप कौर ने कहा कि देश के अमीरों का 68607 करोड़ रुपये का कर्ज माफ करने वाली केंद्र की मोदी सरकार और किसानों का दो-दो लाख रुपये का कर्ज माफ करने वाली सीएम कैप्टन अमरिदर सिंह की कांग्रेस सरकार गरीब लोगों के कर्ज माफ करने से भाग रही है। इस कारण महिला कर्ज मुक्ति आंदोलन शुरू किया है । नेताओं ने कहा कि कोरोना को लेकर लगाए लॉकडाउन कारण काम बंद पड़े हैं। इस कारण गरीब लोगों को अपने घरों का गुजारा करना मुश्किल हो गया है, मगर कर्ज लेने वाली महिलाओं को कर्ज देने वाली प्राइवेट कंपनियों की तरफ से कर्ज भरवाने के लिए कहा जा रहा है।

उन्होंने कहा यदि सरकार की तरफ से उनका कर्ज माफ नहीं किया गया तो संघर्ष तेज किया जाएगा और जिला स्तर पर धरने दिए जाएंगे। इस मौके पर तहसीलदार मुख्तयार सिंह ने ज्ञापन लेने के बाद विश्वास दिलाया कि उनकी जो भी मांगें या समस्याएं हैं, उनको सरकार तक पहुंचा दिया जाएगा। इस मौके कुलदीप कौर, जसवीर कौर, रणजीत कौर, मनजिदर कौर की तरफ से धरने को संबोधन किया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.