Move to Jagran APP

लुधियाना के वकीलों ने अबोहर बार संघ नेताओं के खिलाफ FIR दर्ज करने का किया विराेध, जानें पूरा मामला

लुधियाना बार एसोसिएशन ने एफआइआर का विराेध किया है। एसाेसिएशन ने 11 अगस्त को काम से दूर रहने की घोषणा की है। बार नेता राज्य के विभिन्न बार एसोसिएशन नेताओं की बैठक में भाग लेने के लिए कल अबोहर जाएंगे।

By Vipin KumarEdited By: Published: Wed, 11 Aug 2021 11:57 AM (IST)Updated: Wed, 11 Aug 2021 11:57 AM (IST)
लुधियाना के वकीलों ने अबोहर बार संघ नेताओं के खिलाफ FIR दर्ज करने का किया विराेध, जानें पूरा मामला
अबोहर बार संघ नेताओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का विराेध। (सांकेतिक तस्वीर)

जागरण संवाददाता, लुधियाना। जिला बार एसोसिएशन ने अबोहर बार संघ नेताओं के खिलाफ एफआइआर दर्ज करने का विराेध किया है। अध्यक्ष गुरकिरपाल सिंह गिल, सचिव गगन दीप सिंह सैनी ने अबोहर बार एसोसिएशन के अध्यक्ष, सचिव और तीन अन्य पदाधिकारियों के खिलाफ एसोसिएशन कर्मचारी को आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप में प्राथमिकी दर्ज करने की कार्रवाई की निंदा की है।

prime article banner

बार एसोसिएशन ने एकजुटता दिखाते हुए 11 अगस्त को काम से दूर रहने की घोषणा की है। बार नेता राज्य के विभिन्न बार एसोसिएशन नेताओं की बैठक में भाग लेने के लिए कल अबोहर जाएंगे। गुरकिरपाल गिल ने बताया कि बार एसोसिएशन के एक कर्मचारी अबोहर ने बार के फंड से गबन किया है, जिसके लिए बार के पदाधिकारियों ने उस कर्मचारी को बार में राशि वापस करने के लिए कहा और पुलिस को भी सूचना दी, लेकिन उक्त कर्मचारी ने आत्महत्या कर ली और पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर ली।

11 अगस्त को पूरे पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ में अदालतों में काम नहीं करने का भी फैसला किया है। रणनीति बनाने के लिए अबोहर में पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ के सभी बार एसोसिएशनों के पदाधिकारियों की बैठक बुलाई गई है। इस बैठक में आगे की रणनीति बनाई जाएगी और उसके बाद ही आगे के काम का फैसला लिया जाएगा।

वहीं अबाेहर जिला बार एसोसिएशन के प्रधान गुलशन महरोक व सचिव श्रेनिक जैन ने बताया कि पुलिस की ओर से जो मामला दर्ज किया गया है, वह सरासर गलत है। बुधवार को पंजाब भर के वकील हड़ताल पर रहेंगे और यदि बुधवार तक पर्चा रद न किया गया तो संघर्ष तेज किया जाएगा। उन्होंने कहा कि मृतक व्यक्ति बार एसोसिएशन अबोहर में सेवक के तौर पर कार्य करता था। वह काफी सयम से घरेलू क्लेश के कारण दुखी था और उसने आत्महत्या की, जबकि पुलिस ने बिना किसी जांच के मामला दर्ज कर लिया और अब एससी,एसटी एक्ट भी पुलिस ने लगा दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.