Move to Jagran APP

Krishna Janmashtami: जन्माष्टमी काे लेकर शहर में उत्सव का माहाैल, बच्चाें ने राधा-कृष्ण बनकर माेहा मन

Krishna Janmashtami हिंदू पंचांग के मुताबिक कृष्ण जन्माष्टमी भाद्रपद माह के कृष्ण पक्ष की अष्टमी तिथि यानि कि आठवें दिन मनाई जाती है।

By Vipin KumarEdited By: Published: Tue, 11 Aug 2020 02:55 PM (IST)Updated: Tue, 11 Aug 2020 02:55 PM (IST)
Krishna Janmashtami: जन्माष्टमी काे लेकर शहर में उत्सव का माहाैल, बच्चाें ने राधा-कृष्ण बनकर माेहा मन
Krishna Janmashtami: जन्माष्टमी काे लेकर शहर में उत्सव का माहाैल, बच्चाें ने राधा-कृष्ण बनकर माेहा मन

लुधियाना, जेएनएन। Krishna Janmashtami: जन्माष्टमी काे लेकर शहर में उत्सव का माहाैल है। जिले में कई जगह कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। इस साल कृष्ण जन्माष्टमी ( Krishna Janamashtami 2020) का त्योहार 11-12 अगस्त को मनाया जा रहा है। 12 अगस्त को कृतिका नक्षत्र लगेगा। जबकि चंद्रमा मेष और सूर्य राशि में संचार करेंगे। कृतिका नक्षत्र और राशियों की स्थिति के कारण वृद्धि योग बन रहा है।

loksabha election banner

मंगलवार काे नटखट स्टैप्स क्लब की तरफ से एक शाम कृष्ण के नाम आॅनलाइन प्रतियोगिता कराई गई, जिसमें सप्ताह भर विभिन्न गतिविधियां आयोजित हुई। बच्चों ने मटकी डेकोरेशन, झूला डेकोरेशन, बांसुरी डेकोरेशन में हिस्सा लिया। बच्चे राधा-कृष्ण की वेशभूषा में भी सजे।

बच्चों ने डांडिया खेलते, बच्चों की मां की ओर से कृष्ण बने बच्चों को माखन खिलाते, झूला-झूलता की तस्वीरें क्लब के ग्रुप में भेजी और साथ ही वीडियोज भी शेयर की। इस बार पहली बार बच्चों ने जन्माषअटमी सेलिब्रेशन में आॅनलाइन तरीके से हिस्सा लिया।

क्लब की डायरेक्टर भारती सचदेवा ने पहले तो सभी को जन्माष्टमी की बधाई दी। साथ ही घर में रह रहे बच्चों की इस आॅनलाइन गतिविधि में भाग लेने के लिए तारीफ की। उन्होंने सभी को यह त्योहार सुरक्षित रूप से मनाने का संदेश दिया।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.