Move to Jagran APP

अगवा कर बुजुर्ग महिला को कार में बिठाया, कंगन लूट पुलिस चौकी के पास फेंक हो गए फरार Ludhiana News

करीबन डेढ़ साल से सक्रिय यह गिरोह हर बार स्विफ्ट गाड़ी का ही इस्तेमाल करता है। गिरोह के सदस्य इस तरह की वारदात को अंजाम देकर फरार हो जाते हैं।

By Sat PaulEdited By: Published: Thu, 03 Oct 2019 10:24 AM (IST)Updated: Thu, 03 Oct 2019 03:59 PM (IST)
अगवा कर बुजुर्ग महिला को कार में बिठाया, कंगन लूट पुलिस चौकी के पास फेंक हो गए फरार Ludhiana News
अगवा कर बुजुर्ग महिला को कार में बिठाया, कंगन लूट पुलिस चौकी के पास फेंक हो गए फरार Ludhiana News

लुधियाना, जेएनएन। शहर में एक माह बाद स्विफ्ट कार सवार महिला नौसरबाजों ने फिर से दस्तक दी है। इस बार पूर्व जिला अटॉर्नी डीके मल्होत्रा की पत्नी को शिकार बनाया है। आरोपित बुजुर्ग महिला को घर से अगवा कर ले गए और कंगन लूट किचलू नगर चौकी के नजदीक फेंककर फरार हो गए।

loksabha election banner

किचलू नगर स्थित श्री रामशरणम् के सामने रहते एडवोकेट रजत मल्होत्रा ने बताया कि बुधवार सुबह करीबन सवा दस बजे उनकी मां वीरां मल्होत्रा घर के बाहर मौजूद थीं। इस दौरान स्विफ्ट कार में आए नौसरबाजों ने उनका हाथ खींचकर कार में बैठाया और कंगन लूट लिए। बयान दर्ज करने के बाद चौकी किचलू नगर प्रभारी एएसआइ सुखदीप सिंह ने मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस आसपास के सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है।

वीरां मल्होत्रा ने बताया कि घर की रेनोवेशन हो रही थी और वह मजदूरों से घर के बाहर सफाई करवा रही थीं। सवा दस के करीब एक स्विफ्ट कार आकर रुकी, जिसकी पिछली सीट पर दो महिलाएं बैठी हुई थीं। इनमें से एक ने आवाज लगाई। उन्हें लगा शायद कोई जानकार बुला रहा है। वह उनके पास गईं, जाते ही महिला ने कहा कि रमेश भाई का एक्सीडेंट हो गया है। वह कह रहे हैं कि उनकी आंटी वहां रहती हैं, उन्हें ले आओ। उन्होंने मना कर दिया कि वह किसी रमेश कुमार को नहीं जानती हैं। इतना कहकर वह जाने लगीं।

इस दौरान एक महिला ने बाजू पकड़ उन्हें कार में खींच लिया और बीवीएम स्कूल की तरफ ले जाने लगे। वह कह रहे थे कि शायद उन्हें डीएमसी ले गए हैं। तभी एक महिला ने उनके मुंह पर पर्स मार दिया और कहने लगी कि घबराएं नहीं रमेश को कुछ नहीं हुआ है। इतने में दूसरी ने हाथ से सोने का कंगन उतार लिया। महिलाएं किचलू नगर मार्केट में पुलिस चौकी के पास उन्हें फेंककर फरार हो गईं।

बीआरएस नगर, दुगरी एक्सटेंशन में भी ऐसे ही लूटा था

इससे पहले भी यह गिरोह सक्रिय रहा है। दो माह पहले इनकी ओर से बीआरएस नगर में एक महिला को अगवा करने का प्रयास किया था। जब वह इसमें कामयाब नहीं हुई तो वे हाथ से कंगन उतारकर फरार हो गई थीं। करीबन चार माह पहले दुगरी एक्सटेंशन में बैंक से पैसे निकलवाकर बाहर आई महिला को कार में बैठाकर इसी तरह से लूटा गया था। इससे पहले दुगरी नहर पुल पर भी इसी तरह से लिफ्ट देने के बहाने महिला को लूटा गया था।

वारदात के बाद शहर छोड़ देते हैं नौसरबाज

यह गिरोह करीबन डेढ़ साल से सक्रिय है। हर बार स्विफ्ट गाड़ी का ही इस्तेमाल किया जाता है। गिरोह के सदस्य इस तरह की वारदात को अंजाम देकर फरार हो जाते हैं और दूसरे शहर में जाकर वारदात करते हैं। पुलिस केअनुसार अनुमान लगाया जा रहा है कि यह लोग जालंधर के पास के गांव के हो सकते हैं। आरोपित हर बार कार का नंबर बदलकर वारदात को अंजाम देते हैं।

गिरोह को पकडऩे लिए करेंगे प्रयास : डीसीपी

डीसीपी (डिटेक्टिव) सिमरजीत पाल सिंह ढींडसा का कहना है कि ज्वाइन करने के बाद यह पहली वारदात है। स्विफ्ट सवारों ने महिला को बंधक बनाकर लूट की है। यह गिरोह पहले भी सक्रिय है तो इसके इनपुट शेयर किए जाएंगे। हमारी एक टीम इस पर काम करेगी और उम्मीद है कि जल्द ही इन्हें काबू कर लिया जाएगा।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.