Move to Jagran APP

Improvement Trust ने जीटीबी मार्केट से हटाए अतिक्रमण Ludhiana News

शहर की एजुकेशन हब मानी जाने वाली जीटीबी मार्केट पर मंगलवार को नगर सुधार ट्रस्ट खन्ना की टीम ने धावा बोला। जेसीबी और ट्राली लेकर पहुंची टीम के साथ इस बार पुलिस सुरक्षा भी थी।

By Edited By: Published: Wed, 23 Oct 2019 06:20 AM (IST)Updated: Thu, 24 Oct 2019 10:33 AM (IST)
Improvement Trust ने जीटीबी मार्केट से हटाए अतिक्रमण Ludhiana News
Improvement Trust ने जीटीबी मार्केट से हटाए अतिक्रमण Ludhiana News

जेएनएन, खन्ना। शहर की एजुकेशन हब मानी जाने वाली जीटीबी मार्केट पर मंगलवार को नगर सुधार ट्रस्ट खन्ना की टीम ने अतिक्रमण कारियों के खिलाफ कार्रवाई की। टीम ने मार्केट में किए अतिक्रमण और लगाए गए अवैध होर्डिंग्स को हटाया। पुलिस सुरक्षा के चलते एक-दो इंस्टीट्यूट संचालकों के अलावा किसी ने ट्रस्ट की कार्रवाई का ज्यादा विरोध नहीं किया।

loksabha election banner

ट्रस्ट की तरफ से चेयरमैन गुरमिन्दर सिंह लाली के आदेशों पर यह कार्रवाई की गई। ट्रस्ट की टीम ने एक पार्षद की इमारत को भी नहीं बख्शा और उसके बाहर बने एक खोखे और लगे कूलर को हटाया। अनाधिकृत तौर पर लगे थे बोर्ड जानकारी के अनुसार जीटीबी मार्केट में नाजायज कब्जाें की भरमार थी। गैर कानूनी तौर पर होर्डिग्स लगे हुए थे। इससे लाखों रुपए महीना कमाया जाता था पर सरकार को कर नहीं दिया जा रहा था। इसी तरह अपनी दुकानों के बाहर रेहड़ियां और फड़ियां लगवाकर दुकानदार भी किराया वसूल रहे थे।

बजते रहे लाली के फोन, किसी की नहीं सुनी

कार्रवाई से पहले करवाई थी मुनादी नगर सुधार ट्रस्ट खन्ना की टीम जीटीबी मार्केट खन्ना में नियमों का उल्लंघन करन वालों के खिला़फ कार्रवाई में जुटी हुई थी और दूसरी तऱफ चेयरमैन गुरमिन्दर सिंह लाली को कार्रवाई से बचने के लिएफोन बजते रहे। बावजूद, इसके लाली ने किसी की नहीं मानी। कार्रवाई के बाद लाली ने प्रेस कांफ्रेस में इसकी जानकारी दी। लाली ने कहा कि मुनादी करवा कर चेतावनी दी गई थी। इसके बाद मंगलवार को कार्रवाई की गई। उन्होंने जेनरेटर रखने वालों से अपील की कि वे अपने जेनरेटर दीवाली तक बाहर से हटा लें। इसके बाद कार्रवाई की जाएगी।

कार्रवाई के डर से बंद रही मंजा मार्केट

नगर सुधार ट्रस्ट की तरफ से मंगलवार को जीटीबी मार्केट के साथ नेशनल हाईवे पर स्थित अवैध मंजा मार्केट पर भी कार्रवाई की जानी थी। ट्रस्ट की तरफ से पहले जीटीबी मार्केट से मुहिम शुरू की गई। इस की भनक जब मंजा मार्केट के दुकानदारों को लगी तो उन्होंने पनी रेहड़ियां और फड़िया नहीं लगाई।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.