Move to Jagran APP

Karva Chauth 2020 : करवाचाैथ ने लौटाई लुधियाना के बाजाराें की रंगत, हाेटलाें व क्लबाें में खास तैयारी

Karva Chauth 2020 कोविड संकट के कई महीनों बाद बाजार में एक फिर रौनक लौटी है। रविवार का दिन व्यापारियों के लिए भारी भरकम आर्डर लेकर आया। इसी प्रकार अब सोमवार को भी अच्छे कारोबार के आने से व्यापारी जगत को राहत की सांस मिलेगी।

By Vipin KumarEdited By: Published: Mon, 02 Nov 2020 07:57 AM (IST)Updated: Mon, 02 Nov 2020 11:05 AM (IST)
Karva Chauth 2020 : करवाचाैथ ने लौटाई लुधियाना के बाजाराें की रंगत, हाेटलाें व क्लबाें में खास तैयारी
फेस्टीवल सीजन में सबसे अहम पर्व करवाचौथ काे लेकर महिलाअाें में खासा उत्साह। (जेएनएन)

लुधियाना, [मुनीश शर्मा]। फेस्टीवल सीजन में सबसे अहम पर्व करवाचौथ ने महिलाओं की खरीददारी में रंगत लाकर बाजारों की रौनक लौटा दी है। कोविड संकट के कई महीनों बाद बाजार में एक फिर रौनक लौटी है। रविवार का दिन व्यापारियों के लिए भारी भरकम आर्डर लेकर आया। इसी प्रकार अब सोमवार को भी अच्छे कारोबार के आने से व्यापारी जगत को राहत की सांस मिलेगी।

prime article banner

बात महिलाओं की खरीददारी की करें, तो इससे ज्यूलर्स, रैडीमेड गारमेंट्स, मिठाई विक्रेताओं और गिफटिंग व्यापारियों के लिए पर्व ने अच्छे दिन वापिस लाए हैं। भले ही अभी आयोजनों को लेकर सर्तकता है, लेकिन होटलों की ओर से भी इस अवसर को भुनाने के लिए कप्पल डिनर में लैविश मैन्यू और बेस्ट डैकोरेशन पर फोकस किया जा रहा है।

सोनाःदाम हुए कम, गिफ्टिंग को तेज बाजार

लुधियाना ज्यूलर्स एसोसिएशन के प्रधान आनंद सिकरी के मुताबिक करवाचौथ ने बाजार को राहत देने का काम किया है। पहले सोने के दामों में लगातार उछाल जारी था लेकिन अब सोना भी धीमे धीमे दाम कम हो रहे हैं। ऐसे में सोने की खरीददारी में पिछले कई महीनों बाद हलचल शुरू हाे गई है। करवाचौथ को लेकर महिलाअाें में उत्साह है। इसमें लाइटवेट ज्यूलरी और गिन्नी को लेकर उत्साह है।

रैडीमेड गारमेंट्सः कई माह बाद महिलाएं बाजार में

रिधी परी क्रिएशन के एमडी राहुल कुमार के मुताबिक कोविड के बाद अब महिलाएं बाजार में खरीददारी को निकली है। ऐसे में इस बार सीजन अच्छा जाने की उम्मीद है। क्योंकि महिलाओं ने लंबे अर्से से खरीददारी कम की है। इसके साथ ही बाजार में अब नई परिधानों की रेंज आकर्षित कर रही है और मार्केट में स्टाक की भी कमी नहीं है। करवाचौथ को लेकर महिलाओं में खासा उत्साह है।

मिठाईयांः इम्यूनिटी बूस्ट करने को विशेष मिठाइयों का प्रचलन

पंजाब हलवाई एसोसिएशन के प्रधान नरिंदर पाल सिंह के मुताबिक करवाचौथ ने मिठाई की रंगत को दोबारा चमका दिया है। फेस्टीवल के आगाज में यह पर्व सबसे अहम रहता है और मिठाई से ही शुभ कार्य आरंभ किया जाता है। इस बार मिठाई को लेकर खासा उत्साह है और मिठाई विक्रेताओं की ओर से इस बार इम्यूनिटी को बूस्ट करने के लिए कई विशेष मिठाईयां भी तैयार की हैं।

क्लबः लोधी क्लब देगा सभी सदस्यों को उपहार

शहर के प्रमुख लोधी क्लब की ओर से कोविड के चलते इस बार भले ही किसी तरह का आयोजन नहीं किया जा रहा। लेकिन सदस्यों को इस अहम पर्व पर एक यादगर तोहफा प्रदान किया जाएगा। महासचिव नितिन महाजन ने बताया कि क्लब प्रबंधन की ओर से इस बार कोविड नियमों को देखते हुए किसी तरह का आयोजन नहीं किया जाएगा। लेकिन क्लब के हर सदस्य को एक उपहार करवाचौथ पर दिया जाएगा। यह उपहार महिलाओं की रोजाना दिनचर्या में इस्तेमाल में अहम योगदान देगा।

होटलःरैडीसन ब्लू एमबीडी में पूल साइड डिनर और कबाना

होटल रैडीसन ब्लू एमबीडी के महाप्रबंधक अभय कुमार के मुताबिक होटल में कोविड नियमों का पूर्ण पालन करते हुए पूल साइड बुफे डिनर करवाचौथ पर अहम होगा। इसके साथ ही कबाना कांसेप्ट भी उपलब्ध करवाया जाएगा। पूल साइड टेबल डिनर के लिए प्रति व्यक्ति को 1600 रुपये खर्च करने पड़ेंगे जबकि प्राइवेट कबाना में 15 हजार प्रति कप्पल लिए जाएंगे। दोनाें में लैविश डिनर के साथ साथ बेहतरीन सजावट देखने योग्य होगी।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.