Move to Jagran APP

लुधियाना के शिक्षण संस्थानों में कारगिल विजय दिवस मनाया, बच्चों ने नाटक प्रस्तुत कर शहीदों को श्रद्धांजलि दी

लुधियाना के शिक्षण संस्थानों की तरफ से सोमवार को कारगिल विजय दिवस मनाया गया। स्कूलों में नाटक प्रस्तुत किए गए जिसमें शहीदों को श्रद्धा पूर्वक श्रद्धांजलि दी गई। कोविड-19 महामारी को देखते हुए केवल कुछ ही कैडेटों को स्कूल बुलाया गया था।

By Vinay KumarEdited By: Published: Mon, 26 Jul 2021 02:21 PM (IST)Updated: Mon, 26 Jul 2021 02:21 PM (IST)
लुधियाना के शिक्षण संस्थानों में कारगिल विजय दिवस मनाया, बच्चों ने नाटक प्रस्तुत कर शहीदों को श्रद्धांजलि दी
लुधियाना के शिक्षण संस्थानों में कारगिल विजय दिवस मनाया गया।

जागरण संवाददाता, लुधियाना। लुधियाना के शिक्षण संस्थानों की तरफ से सोमवार को कारगिल विजय दिवस मनाया गया। स्कूलों में नाटक प्रस्तुत किए गए जिसमें शहीदों को श्रद्धा पूर्वक श्रद्धांजलि दी गई। कोविड-19 महामारी को देखते हुए केवल कुछ ही कैडेटों को स्कूल बुलाया गया था।

prime article banner

मालवा खालसा स्कूल

मालवा खालसा सीनियर सेकेंडरी स्कूल माडल ग्राम में 4 पंजाब एयर स्क्वाड्रन एनसीसी लुधियाना के कमांडिंग आफिसर ग्रुप कैप्टन एसी सेठी के दिशा निर्देश पर कारगिल विजय दिवस मनाया गया। कैडेटों में देशभक्ति का संचार करने के लिए स्कूल की तरफ से एक नाटक प्रस्तुत किया गया जिसमें शहीदों को श्रद्धा पूर्वक श्रद्धांजलि दी गई। प्रिंसिपल करनजीत सिंह और आफिसर परमबीर सिंह ने कहा कि कोविड-19 महामारी को देखते हुए केवल कुछ ही कैडेटों को स्कूल बुलाया गया।

बीवीएम यूएसएन

भारतीय विद्या मंदिर स्कूल ऊधम सिंह नगर के प्रांगण में कारगिल विजय दिवस मनाया गया। सुबह प्रार्थना सभा के दौरान प्रधानाचार्या, उप-प्रधानाचार्या और उपस्थित छात्रों ने कारगिल शहीदों को याद करते हुए मां भारती के समक्ष श्रद्धा-सुमन अर्पित किए। शिशु वाटिका के नन्हे-मुन्ने बच्चों द्वारा वर्चुअल तरीके के साथ रोल प्ले, कक्षा पहली से चौथी के बच्चों ने पोस्टर और कार्ड्स बना देशभक्ति की भावना से ओतप्रोत नजर आए। कक्षा पांचवी के छात्रों ने कविता पाठ द्वारा बलिदानियों को श्रद्धांजलि अर्पित की। प्रधानाचार्या रंजू मंगल ने कारगिल विजय दिवस की बधाई देते हुए कहा कि हम हमेशा भारत माता के उन वीर सपूतों के ऋणी रहेंगे जिन्होंने हमारी सुरक्षा की खातिर अपना अमूल्य जीवन बलिदान कर दिया।

ग्रीन लैंड स्कूल

ग्रीन लैंड कानवेंट स्कूल न्यू सुभाष नगर में बच्चों की ओर से वर्चुअल तरीके के साथ कारगिल विजय दिवस मनाया गया। स्कूल की तरफ से विद्यार्थियों को पावर प्वाइंट प्रेजिंटेशन भी दिखाई गई। इस मौके पर दो मिनट का मौन भी रखा गया। बच्चे सैनिकों के पहरावे में सजे। प्रिंसिपल डा. ज्योति सचदेव पुजारा ने कहा कि हमें हमेशा अपने बहादुर सैनिकों को याद रखना चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.