Move to Jagran APP

अखबार सैनिटाइजेशन का वीडियो दिखा बढ़ाया पाठकों का आत्मविश्वास

पिछले दस साल से सुंदर नगर में अखबार का वितरण कर रहा हूं लेकिन कोरोना जैसा संकट नहीं देखा।

By JagranEdited By: Published: Tue, 23 Jun 2020 03:35 AM (IST)Updated: Tue, 23 Jun 2020 03:35 AM (IST)
अखबार सैनिटाइजेशन का वीडियो दिखा बढ़ाया पाठकों का आत्मविश्वास
अखबार सैनिटाइजेशन का वीडियो दिखा बढ़ाया पाठकों का आत्मविश्वास

लुधियाना : पिछले दस साल से सुंदर नगर में अखबार का वितरण कर रहा हूं, लेकिन कोरोना जैसा संकट नहीं देखा। संतोष इस बात का भी है कि कोरोना काल में चुनौतियां काफी थीं, लेकिन यह भी समझ आया कि हर चुनौती एक अवसर भी देती है। इन अवसरों को भुनाया और आज इनका फायदा भी मिल रहा है। कोरोना से पहले अखबार की सौ फीसद पेमेंट पाठकों के घर-घर जाकर इक्ट्ठा करता था। आज काफी पाठक पेटीएम, गुग्गल पे पर ऑनलाइन अखबार की मासिक पेमेंट कर रहे हैं। अब मैं भी यह डिजिटल पेमेंट का तरीका सीख गया हूं। अपना खुद का पेमेंट गेटवे भी ले लिया है। इसको लेकर पाठकों को जागरूक कर रहा हूं। इसी पेमेंट सर्किल को भी आगे जारी रखने का सोचा है। क्योंकि लुधियाना के लोग पहले ही अपडेट हैं।

loksabha election banner

कोरोना के चलते 23 मार्च को क‌र्फ्यू लगने के बाद माहौल एकदम से दहशत भरा हो गया। पहले परिवार को समझाया, फिर अखबार प्रबंधन की ओर से मिले वीडियो, जिनमें अखबार के सैनिटाइजेशन का पूरा विवरण दिया गया था, साथ ही सेंटर पर खुद को एवं लड़कों को सैनिटाइज करने के वीडियो बनाकर पाठकों को दिखाए, उनको संतुष्ट किया कि अखबार संक्रमण रहित है और इससे कोई वायरस नहीं फैलता। ऐसे में पाठकों का विश्वास जीता और इसका नतीजा यह है कि आज लोगों का भरोसा फिर से बन गया है। अखबार पढ़कर रोज लोग देश-दुनिया की खबरों से अपडेट हो रहे हैं। इस पूरे दौर में दैनिक जागरण परिवार का भी पूरा सहयोग मिला। -कर्मयोगी: अजय कपिल निवासी न्यू कुलदीप नगर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.