Move to Jagran APP

जापान में तर्ज पर लुधियाना में आयोजित होगा काइजन कंपीटिशन, 20 कंपनियां दिखाएंगी इनोवेशन

औद्योगिक नगरी लुधियाना में 21 जनवरी को आयोजित होने वाले काइजन कंपीटिशन में दमखम दिखाने के लिए इंडस्ट्री ने तैयारी कस ली है। चेंबर आफ इंडस्ट्रीयल एवं कमर्शियल आर्गनाइजेशन (सीआइसीयू) की ओर से इसका आयोजन फोकल प्वाइंट फेज-5 स्थित कार्यालय में आयोजित किया जाएगा।

By Rohit KumarEdited By: Published: Thu, 14 Jan 2021 04:46 PM (IST)Updated: Thu, 14 Jan 2021 04:46 PM (IST)
जापान में तर्ज पर लुधियाना में आयोजित होगा काइजन कंपीटिशन, 20 कंपनियां दिखाएंगी इनोवेशन
औद्योगिक नगरी लुधियाना में 21 जनवरी को काइजन कंपीटिशन आयोजित किया जाएगा।

लुधियाना, जेएनएन। जापान में आयोजित होने वाले काइजन कंपीटिशन की तर्ज पर औद्योगिक नगरी लुधियाना में 21 जनवरी को आयोजित होने वाले कंपीटिशन में दमखम दिखाने के लिए इंडस्ट्री ने तैयारी कस ली है। इसको लेकर हर कंपनी अपनी इनोवेशन और क्रिएटिविटी के जरिेए जीत दर्ज करने के लिए तैयारियों में जुटी है। 21 जनवरी को चेंबर आफ इंडस्ट्रीयल एवं कमर्शियल आर्गनाइजेशन (सीआइसीयू) की ओर से इसका आयोजन फोकल प्वाइंट फेज-5 स्थित कार्यालय में आयोजित किया जाएगा।

loksabha election banner

यह भी पढ़ें -  CoronaVirus Vaccination In Ludhiana: खत्म हुआ इंतजार, लुधियाना पहुंची कोरोना वैक्सीन


इसके लिए कुल बीस कंपनियों की ओर से रजिस्ट्रेशन करवाई जा चुकी है। सीआइसीयू के प्रधान उपकार सिंह आहुजा, महासचिव पंकज शर्मा एवं ज्वाइंट सचिव एसबी सिंह ने कहा कि हर साल इस कंपीटिशन को लेकर इंडस्ट्री में खासा क्रेज रहता है। इस दौरान बतौर मुख्य मेहमान पैनासानिक स्मार्ट फैक्ट्री सालयूशंस के एमडी मासाफुमी हिमेनो मुख्य रूप से उपस्थित होंगे और विजेताओं को पुरस्कार देंगे।

यह भी पढ़ें -  लुधियाना के जगराओं में रेलवे स्टेशन पार्क में किसान संघर्ष में शामिल हुए काउंके कलां के लोग

इस कंपीटिशन के दौरान कंपनियों की ओर से वर्किंग प्रेक्टिस में सुधारों, पर्सनल एफीशियंसी सहित कई फैक्टरों पर फोकस किया जाएगा। इसके माध्यम से प्रोसेस को आसान करने, वेस्टेज को कम करने, कास्ट सेविंग पर अहम रूप से ध्यान दिया जाएगा। कार्यक्रम के दौरान हर कंपनी को सात मिनट में अपने अहम बदलावों के बारे में बताने के लिए समय दिया जाएगा।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.