Move to Jagran APP

JEE Main Examination: जेईई मेंस के चौथे चरण की पांच दिन हाेगी परीक्षा, विद्यार्थी इस तरह एडमिट कार्ड करें डाउनलोड

JEE Main Examination नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) की ओर से लिए जा रहे ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन (जेईई) मेन की चौथी व अंतिम अटेंपट 26 अगस्त से शुरू होने जा रही है। यह परीक्षा पांच दिनों तक जारी रहेगी।

By Vipin KumarEdited By: Published: Tue, 24 Aug 2021 08:46 AM (IST)Updated: Tue, 24 Aug 2021 08:46 AM (IST)
JEE Main Examination: जेईई मेंस के चौथे चरण की पांच दिन हाेगी परीक्षा, विद्यार्थी इस तरह एडमिट कार्ड करें डाउनलोड
ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन की चौथी व अंतिम अटेंपट 26 अगस्त से शुरू होने जा रही है। (फाइल फाेटाे)

जागरण संवाददाता, लुधियाना। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) की ओर से लिए जा रहे ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन (जेईई) मेन की चौथी व अंतिम अटेंपट 26 अगस्त से शुरू होने जा रही है। यह परीक्षा पांच दिनों तक जारी रहेगी जोकि 26, 27 तथा 31 अगस्त के अलावा एक और सितंबर को होगी। एनटीए परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड रिलीज कर चुका है और विद्यार्थी इसे डाउनलोड कर सकते हैं। खास बात इस बार चौथी अटेंपट के लिए यह है कि इस बार एनटीए ने तीन से चार सर्वर बनाए हैं ताकि विद्यार्थियों को एडमिट कार्ड डाउनलोड करने में किसी तरह की दिक्कत न हो सके।

loksabha election banner

अब से पहले तक जितनी भी अटेंपट हुई है, विद्यार्थियों को एडमिट कार्ड डाउनलोड करने में परेशानी का सामना करना पड़ा है। एक ही सर्वर होने के चलते एडमिट कार्ड डाउनलोड करते समय एरर आता रहा है। वहीं बता दें कि एनटीए ने इस साल चार बार जेईई मेन परीक्षा ले रहा है जिसके तीन अटेंपट हो चुके हैं और अंतिम व चौथी अटेंपट इस महीने होने जा रहा है। परीक्षा दो शिफ्टस में चलेगी। पहला पेपर बीई, बीटेक का होगा जोकि सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक चलेगा। वहीं दूसरा पेपर बी-आर्क, बी प्लानिंग का होगा जो दोपहर 3 बजे से शाम 6 बजे तक जारी रहेगा।

अंतिम अटेंपट का परिणाम सितंबर के दूसरे माह तक आने की उम्मीद है और देशभर से परीक्षा क्लीयर करने वाले 2.50 लाख उम्मीदवार अक्तूबर में होने जा रहे जेईई एडवांसड परीक्षा में बैठ सकेंगे एडमिट कार्ड डाउनलोड में आती है दिक्कत तो शीघ्र एनटीए से कर सकते संपर्क बेशक एनटीए ने एडमिट कार्ड डाउनलोड के लिए चार सर्वर व लिंक दिए हैं।

अगर विद्यार्थियों को एडमिट कार्ड डाउनलोड करने में समस्या आती है तो एनटीए से विद्यार्थी संपर्क कर सकते हैं। इसके लिए 011-40759000 या जेईईमेनएटदरेटएनटीएडाटएसीडाटइन पर मेल की जा सकती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.