Move to Jagran APP

JEE Main Examination: जेईई मेंस के तीसरे सेशन में चार अप्रैल तक कर सकते हैं रजिस्ट्रेशन, जानें पूरी प्रक्रिया

JEE Main Examination एनटीए इस साल पहली साल में चार बार जेईई मेंस परीक्षा का आयोजन कर रहा है जिसके दो सेशन हो चुके हैं और दोनों के परिणाम भी जारी हो चुके हैं। अब अप्रैल और मई में होने वाले दो सेशन बाकी बचे हैं।

By Vipin KumarEdited By: Published: Sat, 27 Mar 2021 09:49 AM (IST)Updated: Sat, 27 Mar 2021 09:49 AM (IST)
JEE Main Examination: जेईई मेंस के तीसरे सेशन में चार अप्रैल तक कर सकते हैं रजिस्ट्रेशन, जानें पूरी प्रक्रिया
27 से 30 अप्रैल तक होंगी जेईई की परीक्षाएं। (सांकेतिक तस्वीर)

लुधियाना, जेएनएन। JEE Main Examination: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) की ओर से ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन (जेईई) मेंस परीक्षा के तीसरे सेशन की रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। उम्मीदवार चार अप्रैल तक जेईई की आफिशियल वेबसाइट पर तीसरे सेशन के लिए रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं। वहीं रजिस्ट्रेशन के लिए आनलाइन भुगतान करने का समय पांच अप्रैल तक रहेगा। बता दें कि तीसरे सेशन की परीक्षा के लिए 25 मार्च से रजिस्ट्रेशन शुरू हो चुकी है और इसके लिए विद्यार्थियों को ग्यारह दिन का समय दिया गया है। तीसरे सेशन की परीक्षाओं चार दिन चलेंगी जोकि 27 अप्रैल से शुरू हो 30 अप्रैल तक जारी रहेंगी।

loksabha election banner

यह भी पढ़ें-PowerCut In Ludhiana : लुधियाना के कई इलाकों में आज व कल बंद रहेगी बिजली, जानें क्या है कारण

साल में चार बार जेईई मेंस परीक्षा का आयोजन कर रहा एनटीए

जानकारी के अनुसार एनटीए इस साल पहली साल में चार बार जेईई मेंस परीक्षा का आयोजन कर रहा है जिसके दो सेशन हो चुके हैं और दोनों के परिणाम भी जारी हो चुके हैं। अब अप्रैल और मई में होने वाले दो सेशन बाकी बचे हैं। विद्यार्थियों की इच्छा पर है कि वह एक अटेंपट या फिर इससे अधिक अटेंपट भी दे सकते हैं। हर सेशन के लिए विद्यार्थियों को अलग से फीस देनी होगी। जिस अटेपंट में विद्यार्थियों के सबसे बढ़िया पर्सेंटाइल रहेंगे, वह ही आगे जोड़े जाएंगे।

यह भी पढ़ें-लुधियाना के कश्मीर नगर में पानी की किल्लत हाेगी दूर, पार्षद मंजू अग्रवाल ने नए ट्यूबवेल का किया शुभारंभ

हर अटेंपंट में बेहतर करने का मिल रहा है मौका
वहीं ज्यादातर विद्यार्थी ऐसे भी हैं जो जेईई मेंस के चारों सेशन देने के इच्छुक है।  विद्यार्थियों के अनुसार वह हर सेशन में होने वाली परीक्षा को नई अटेपंट मान परीक्षा दे रहे हैं और हर सेशन में उन्हें बेहतर करने का मौका भी मिल रहा है।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.