Move to Jagran APP

चौराहों पर गलत तरीके से बनी हैं जेब्रा क्रॉसिग

जहां जेब्रा क्रॉसिग बनाई गई हैं वहां पर सड़क पार नहीं की जा सकती।

By JagranEdited By: Published: Tue, 19 Nov 2019 07:55 AM (IST)Updated: Tue, 19 Nov 2019 07:55 AM (IST)
चौराहों पर गलत तरीके से बनी हैं जेब्रा क्रॉसिग
चौराहों पर गलत तरीके से बनी हैं जेब्रा क्रॉसिग

जासं, लुधियाना : पुलिस ने शहर के कुछ चौराहों पर ई- चालान का सिस्टम शुरू कर दिया। नगर निगम व नेशनल हाईवे अथॉरिटी की तरफ से ज्यादातर सड़कों पर जेब्रा क्रॉसिग नहीं बनाई गई, जिन चौराहों पर बनी भी हैं वहां गलत तरीके से हैं। इन जेब्रा क्रॉसिग से अगर पैदल चलने वाला व्यक्ति सड़क पार करना चाहे तो वह दूसरी तरफ जा ही नहीं सकता। क्योंकि कई चौराहों पर जेब्रा क्रॉसिग डिवाइडर पर जाकर खत्म हो जाती है और उसके बाद उसे सड़क पार करने के लिए जेब्रा क्रॉसिग छोड़नी पड़ती है। भारत नगर चौक, दुर्गा माता मंदिर चौक समेत अलग-अलग जगहों पर जेब्रा क्रॉसिग एक किनारे से शुरू होती है तो वह सड़क के बीचों बीच बने डिवाइडर तक जाती है। इन जगहों पर डिवाइडर या तो बहुत ऊंचे हैं या फिर वहां पर जालियां लगाई गई हैं, जिस वजह से डिवाइडर के ऊपर से सड़क पार नहीं की जा सकती।

loksabha election banner

ट्रैफिक एक्सपर्ट राहुल वर्मा का कहना है कि जेब्रा क्रॉसिग सड़क के एक किनारे से दूसरे किनारे तक बिना किसी बाधा के होनी चाहिए। जहां पर डिवाइडर ऊंचा हो वहां पर जेब्रा क्रॉसिग वाले हिस्से पर उसकी ऊंचाई कम की जा सकती है, ताकि पैदल चलने वालों को सड़क पार करने में दिक्कत न हो।

भारत नगर चौक

भारत नगर चौक में भाई बाला चौक की तरफ से आने वाली सड़क पर जेब्रा क्रॉसिग गलत बनी है।

दुर्गा माता मंदिर चौक

दुर्गा माता मंदिर चौक में जगराओं पुल से आने वाली सड़क और गुरुनानक स्टेडियम की तरफ से आने वाली सड़क पर जेब्रा क्रॉसिग के जरिए सड़क पार नहीं की जा सकती।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.