Move to Jagran APP

जगराओं ब्लाक कांग्रेस प्रधान रविंद्र सभरवाल का इस्तीफा, बोले- पार्टी में नहीं होती है सुनवाई

रविंद्र सभरवाल ने कहा कि उनका परिवार 50 वर्षों से नगर कौंसिल के चुनाव में भाग लेता आया है। उनके परिवार द्वारा 9 बार नगर कौंसिल के चुनाव लड़े गए जिनमें 8 बार जीत हासिल हुई। अब उनकी पत्नी नगर कौंसिल में वरिष्ठ उप प्रधान के पद पर तैनात हैं।

By DeepikaEdited By: Published: Sat, 21 May 2022 01:20 PM (IST)Updated: Sat, 21 May 2022 01:20 PM (IST)
जगराओं ब्लाक कांग्रेस प्रधान रविंद्र सभरवाल का इस्तीफा, बोले- पार्टी में नहीं होती है सुनवाई
जगराओं ब्लाक कांग्रेस प्रधान के पद से इस्तीफा देते रविंद्र कुमार सभरवाल। (जागरण)

संवाद सहयोगी, जगराओं (लुधियाना)।  पंजाब में सत्ता परिवर्तन के बाद पिछले कुछ समय से नगर कौंसिल के प्रधान को बदलने के लिए भी कशमकश चल रही है। वहीं इस बीच, शनिवार को ब्लाक कांग्रेसी जगराओं के प्रधान रविंद्र कुमार सभरवाल ने अपने साथ कांग्रेस के अन्य 7 पार्षदों को लेकर प्रधान पद से इस्तीफा दे दिया।

loksabha election banner

उन्होंने नगर कौंसिल में मौजूदा प्रधान जितेंद्र पाल राणा द्वारा उनके वार्डों से संबंधित कोई भी काम ना करने तथा पार्टी हाईकमान द्वारा उनकी कोई भी सुनवाई ना होने का आरोप लगाते हुए इस्तीफा दिया। जिसे वह पंजाब प्रदेश कांग्रेस के प्रधान अमरिंदर सिंह राजा वडिंग, लुधियाना लोकसभा क्षेत्र से सांसद रवनीत सिंह बिट्टू और जिला लुधियाना देहात के कांग्रेसी प्रधान करणजीत सिंह सोनी गालिब को सौंपेंगे।

रविंद्र कुमार सभरवाल ने प्रेस वार्ता में कहा कि उनका परिवार पिछले 50 वर्षों से नगर कौंसिल के चुनाव में भाग लेता आया है। उनके परिवार द्वारा 9 बार नगर कौंसिल के चुनाव लड़े गए जिनमें 8 बार जीत हासिल हुई। उनके पिता लंबा समय नगर कौंसिल के प्रधान रहे और अब उनकी पत्नी अनीता सभरवाल नगर कौंसिल में वरिष्ठ उप प्रधान के पद पर तैनात हैं।

पार्टी के सभी पार्षद राणा के खिलाफ

पार्टी के सातारा विजयी हुए पार्षदों द्वारा जब नगर कौंसिल प्रधान के चुनाव के लिए बैठकें की जा रही थी तो पार्टी हाईकमान द्वारा भेजे गए सभी आबजर्वर को पार्षदों द्वारा एकमत होकर यही कहा गया था कि कांग्रेस की टिकट पर पहली बार चुनाव लड़े जितेंद्र पाल राणा और उसके भाई रविंदर पाल सिंह राजू को छोड़कर आप किसी भी अन्य पार्षद को प्रधान बना दीजिए। उस समय के प्रभावी खाद्य आपूर्ति मंत्री भारत भूषण आशू के रविंद्र पाल राजू और जितेंद्र पाल राणा के साथ नजदीकी रिश्तेदारी होने के कारण पार्टी हाईकमान द्वारा उनकी कोई भी सुनवाई नहीं की गई। सीधे तौर पर आदेश जारी कर दिया गया कि जितेंद्र पाल राणा को प्रधान बनाया जाना है इसलिए उसका समर्थन करें।

उस समय भी सभी पार्षदों द्वारा पार्टी के आदेश को मानकर जितेंद्र पाल राणा को प्रधान बना दिया गया, लेकिन उसके बाद नगर कौंसिल में किसी की भी कोई सुनवाई नहीं की जा रही। यहां तक कि वार्ड के जरूरी कार्यों को करवाने के लिए भी वहां कहने पर हमें जलील किया जाता था। गर्मी का मौसम होने के बावजूद शहर में पेयजल की भारी जरूरत होने के बावजूद खराब पड़ी हुई मोटरों को भी बार-बार कहने से भी ठीक नहीं करवाया गया। मौजूदा स्थिति को मद्देनजर रखते हुए हम सभी 8 पार्षद जिला लुधियाना देहात कांग्रेस के प्रधान करणजीत सिंह सोनी गालिब से भी मिले और उन्होंने उनकी बैठक पूर्व मंत्री भारत भूषण आशू के साथ भी करवाई।

मौजूदा प्रधान को बदलने या स्थिति को ठीक करने की मांग

सभी ने वहां पर भी अपनी बात रखी और मौजूदा प्रधान को बदलने या स्थिति को ठीक करने के लिए कहा। उसके बाद वीरवार को जगराओं विधानसभा क्षेत्र के प्रभारी पूर्व विधायक जगतार सिंह जग्गा के निवास पर भी पहुंचे डीआरओ दीपक शर्मा और बीआरओ राजेंद्र कुमार ने भी हम सभी पार्षदों के साथ बैठक करके उनकी मुश्किलें सुनी। सभी ने उनके पास भी अपनी बात रखी। उस समय दोनों अधिकारियों, हल्का प्रभारी जगतार सिंह जग्गा और लुधियाना देहात के प्रधान करणजीत सिंह सोनी गालिब द्वारा उनसे 2 दिन का समय लिया गया था कि उनकी समस्याओं का समाधान किया जाएगा लेकिन उसके बाद भी अब तक पार्टी हाईकमान द्वारा ना तो उन्हें कोई जवाब दिया गया ना ही उनकी कोई सुनवाई की गई।

इस कारण हम निराश होकर ब्लाक कांग्रेस जगराओं की प्रधान पद से इस्तीफा दे रहे हैं। इस मौके मौजूद पार्षद कंवरपाल सिंह, जगजीत सिंह जग्गी, अनमोल गुप्ता के अलावा रजिंदर कौर ठुकराल के पति अजीत सिंह ठुकराल, परमजीत कौर कल्याण के स्थान पर उसके ससुर पूर्व पार्षद अमरनाथ कल्याण, कमलजीत कौर कलेर के स्थान पर उनके पुत्र एडवोकेट बिरेंदर कलेर, सुधा भारद्वाज के स्थान पर उनके पति राज भारद्वाज इस बैठक में शामिल हुए। इन सभी ने ब्लॉक कांग्रेस जगराओं के प्रधान रविंद्र कुमार सभरवाल द्वारा लगाए गए आरोपों का पूरी तरह से समर्थन किया और कहा कि आगे भी जो फैसला रविंद्र कुमार सभरवाल लेंगे वह सभी उनका साथ देंगे। चाहे वह कोई भी फैसला लें।

क्या कहना है जिला प्रधान का

इस संबंध में जिला लुधियाना देहात कांग्रेस के प्रधान करणजीत सिंह सोनी गालिब से बात की गई तो उन्होंने कहा कि पंजाब में पार्टी के पुराने ढांचे को भंग करके आने वाले दिनों में नया ढांचा तैयार किया जा रहा है और बड़ा फेरबदल किया जाएगा। ब्लाक कांग्रेस प्रधान सभरवाल द्वारा इस्तीफा देने पर उन्होंने कहा कि हो सकता है यह उनके परिवार की कोई मजबूरी हो लेकिन सभरवाल परिवार जगराओं का प्रतिष्ठित कांग्रेसी परिवार है।

नए संगठन में रविंद्र कुमार सभरवाल को बड़ी जिम्मेदारी

पार्टी हमेशा से उनके परिवार का सम्मान करती आई है और करती रहेगी। पार्टी के नए संगठन में रविंद्र कुमार सभरवाल को बड़ी जिम्मेदारी दी जाएगी। उन्होंने पार्टी हाईकमान से भी निवेदन किया कि वह पार्टी के नए ढांचे को जल्द से जल्द पुनर्गठन करें और नए युवाओं को अवसर प्रदान करें ताकि पार्टी को फिर से नई ऊंचाई पर ले जाया जा सके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.