Move to Jagran APP

कमजोर इंफ्रास्ट्रक्चर और वैट रिफंड को उद्यमी बना सकते है चुनावी मुद्दा

व्यापारियों और उद्यमियों का एक बड़ा वर्ग सरकार की ओर से केवल आश्वासन दिए जाने से खासा परेशान है।

By Edited By: Published: Tue, 23 Apr 2019 06:00 AM (IST)Updated: Tue, 23 Apr 2019 06:00 AM (IST)
कमजोर इंफ्रास्ट्रक्चर और वैट रिफंड को उद्यमी बना सकते है चुनावी मुद्दा
कमजोर इंफ्रास्ट्रक्चर और वैट रिफंड को उद्यमी बना सकते है चुनावी मुद्दा

लुधियाना, [मुनीश शर्मा]। व्यापारियों और उद्यमियों का एक बड़ा वर्ग सरकार की ओर से केवल आश्वासन दिए जाने से खासा परेशान है। अब एसोसिएशनें सरकार की वादाखिलाफी, कमजोर इंफ्रास्ट्रक्चर और वैट रिफंड जैसी समस्याओं को चुनावी मुद्दा बना सकती हैं। उद्यमियों का कहना है कि प्रत्याशियों के रूबरू कार्यक्रम में वे इंडस्ट्री के मुद्दों को उठाएंगे। व्यापार मंडल की ओर से तो चुनाव आयोग से अपील की गई है कि चुनावी घोषणा पत्र को एफिडेविट में तबदील किया जाए ताकि कोई भी पार्टी या प्रत्याशी चुनाव जीतने के बाद वादों से न मुकरे। वहीं फोकल प्वाइंटों की दयनीय हालात से इंडस्ट्री बेहद परेशान है और वोट मांगने के लिए आने वाले प्रत्याशियों से इंफ्रास्ट्रक्चर को बेहतर करने की मांग करेंगे।

prime article banner

पंजाब प्रदेश व्यापार मंडल के महासचिव सुनील मेहरा ने कहा कि लोकसभा चुनाव में सभी राजनीतिक दलों से कह दिया गया है कि व्यापार मंडल की ओर से चार्टर ऑफ डिमांड की मांगें न मानने वाले लोकसभा उम्मीदवारों को व्यापारी समर्थन नहीं देंगे, क्योकि झूठे घोषणा पत्र सुनाकर व्यापारियों से किए वादे चुनाव के बाद सांसद भूल जाते है। उन्होंने कहा कि व्यापार मंडल की ओर से जो चार्टर ऑफ डिमांड्स जारी की गई हैं इसमें कहा गया है कि राजनीतिक दल व्यापारियों की मांगों को लीगल रूप से स्वीकार करें, राजनीतिक मेनिफेस्टो लीगल घोषित हों, उम्मीदवार कम से कम ग्रेजुएट हो। इसके साथ ही व्यापार को बढ़ाने के लिए जो वादे करे, वह जमीनी हकीकत तक भी लाएं।

जमीन तक नहीं पहुंच पाते प्रत्याशियों के वादे: गुरमीत कुलार

फीको प्रधान गुरमीत सिंह कुलार ने कहा कि प्रत्याशी चुनाव के दौरान तो उनसे वादे कर लेते हैं, लेकिन जमीन तक नहीं पहुंच पाते। छह माह पहले भी सरकार ने फोकल प्वाइंटों की मरम्मत के लिए 32 करोड़ रुपये देने का वादा किया था, पर इसे पूरा नहीं किया गया। भारी रेवेन्यू दिए जाने के बावजूद वोट बैंक न होने के चलते फोकल प्वाइंटों की खस्ता हालत पर कोई ध्यान नहीं दे रहा।

जो प्रत्याशी वोट मांगने आएगा, उसे बताएंगे मांगें: उपकार आहुजा

सीआइसीयू के प्रधान उपकार सिंह आहुजा ने कहा कि राजनीतिक दलों की ओर से चुनावों से पहले किए वादे पूरे किए जाने चाहिए। पार्टियों को फोकल प्वाइंट की ग्रोथ के लिए भी काम करना चाहिए। क्योंकि लुधियाना के इंडस्ट्रियल इलाकों की स्थिति दयनीय है। ऐसे में जो भी प्रत्याशी चैंबर में वोट के लिए आएगा, उन्हें इंडस्ट्री की मांगों की तरफ ध्यान देने की शपथ दिलाई जाएगी।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.