Move to Jagran APP

कनाडा में तीन कालेज हुए दिवालिया, सैकड़ों पंजाबी युवकों का भविष्य खतरें में

कनाडा के मांट्रियल शहर के तीन कालेजों ने दिवालियापन दिखाकर सैकड़ों विद्यार्थियों के करोड़ो रुपये व भविष्य खतरे में डाल दिया है। मांट्रियल के तीन कालेज एम कालेज सीडीई व सीसीएसक्यू के मालिक नवीन व कैरल ने पंजाब सहित देश के सैकड़ों विद्यार्थियों से हजारों डालरों की वसूली की और योजनाबद्ध तरीके से अपने तीनों कालेजों को दिवालियापन दिखाकर एक बड़ी धोखाधड़ी की है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 23 Jan 2022 08:32 PM (IST)Updated: Sun, 23 Jan 2022 08:32 PM (IST)
कनाडा में तीन कालेज हुए दिवालिया, सैकड़ों पंजाबी युवकों का भविष्य खतरें में
कनाडा में तीन कालेज हुए दिवालिया, सैकड़ों पंजाबी युवकों का भविष्य खतरें में

जागरण संवाददाता, जगराओं : कनाडा के मांट्रियल शहर के तीन कालेजों ने दिवालियापन दिखाकर सैकड़ों विद्यार्थियों के करोड़ो रुपये व भविष्य खतरे में डाल दिया है। मांट्रियल के तीन कालेज एम कालेज, सीडीई व सीसीएसक्यू के मालिक नवीन व कैरल ने पंजाब सहित देश के सैकड़ों विद्यार्थियों से हजारों डालरों की वसूली की और योजनाबद्ध तरीके से अपने तीनों कालेजों को दिवालियापन दिखाकर एक बड़ी धोखाधड़ी की है। कैरल को गिरफ्तार किया जा चुका है और नवीन धोखाधड़ी करके फरार है।

loksabha election banner

इस संबंधी कनाडा के लसाल के मैक्सी प्लाजा में कालेज के पुराने विद्यार्थियों वरुण खन्ना, अमितोज शाह, परम ढिल्लों ने धोखाधड़ी का शिकार हुए जोत घुम्मन, हरजिदर सिद्धु, परमिदर पांगली सहित सैकड़ों विद्यार्थियों से बैठक की। इसमें आगामी रणनीति को लेकर चर्चा की गई। वरुण खन्ना ने बताया कि कनाडा में रहते 1500 विद्यार्थियों का भविष्य खतरे में है। इसमें अधिकांश विद्यार्थी पंजाब के रहने वाले हैं। अभी 30 प्रतिशत विद्यार्थियों ने अभी पहले सेमेस्टर की पढ़ाई की है, जबकि 70 प्रतिशत विद्यार्थी की लगभग पढ़ाई खत्म होने वाली थी।

इस संबंधी इंकलाब यूनियन पंजाब के लोक नेता कंवलजीत खन्ना ने चिता व्यक्त करते हुए कहा कि पंजाबी अपने बच्चों को विदेशों में तो पढ़ने के लिए भेज रहे है लेकिन यह तीन कालेजों की जानकारी मिलने से पंजाबी चिता में भी है। उन्होंने भारत सरकार को इस मामले में दखल देकर पंजाबी विद्यार्थियों के भविष्य को सुरक्षित करवाने की मांग की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.