Move to Jagran APP

Independence Day Ludhiana: लुधियाना में कैबिनेट मंत्री आशु ने फहराया तिरंगा, कोरोना से लड़ने का संकल्प दाेहराया

Independence Day Ludhiana कैबिनेट मंत्री आशु ने कोरोना से लड़ने का संकल्प दोहराते हुए कहा कि जिस तरह आजादी की लड़ाई में हम जीते थे उसी हौसले के साथ महामारी से जीतेंगे।

By Vipin KumarEdited By: Published: Sat, 15 Aug 2020 09:23 AM (IST)Updated: Sat, 15 Aug 2020 12:30 PM (IST)
Independence Day Ludhiana: लुधियाना में कैबिनेट मंत्री आशु ने फहराया तिरंगा, कोरोना से लड़ने का संकल्प दाेहराया
Independence Day Ludhiana: लुधियाना में कैबिनेट मंत्री आशु ने फहराया तिरंगा, कोरोना से लड़ने का संकल्प दाेहराया

लुधियाना, जेएनएन। Independence Day Ludhiana: पुलिस की चौकसी के बीच सादे ढंग से लुधियाना में स्वतंत्रता दिवस समारोह का आयोजन हो रहा है। आयोजन के मुख्य मेहमान कैबिनेट मंत्री भारतभूषण आशु ने कोरोना से लड़ने का संकल्प दोहराते हुए कहा कि जिस तरह आजादी की लड़ाई में हम जीते थे, उसी हौसले के साथ महामारी से जीतेंगे। सारे जहां से अच्छा हिन्दोस्तां हमारा की धुन के साथ पंजाब पुलिस की टुकड़ी ने मार्चपास्ट किया।

loksabha election banner

 

इस दाैरान कैबिनेट मंत्री ने पुलिस प्रशासन हेल्थ वर्कर्स की सराहना की। आशु ने कहा कि पंजाब पहला राज्य था जिसने कोरोना से बचाव के लिए कर्फ्यू लगाया था। लंबे लाकडाउन के बावजूद विकास रुकने नहीं दिया। रिकॉर्ड तोड़ फसल के आंकड़े इसके गवाह है।

समाराेह काे संबाेधित करते कैबिनेट मंत्री भात भूषण अाशु

गुरु नानक स्टेडियम में आयोजित जिलास्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह में भाग लेने के लिए अधिकतर पुलिस व प्रशासन के अधिकारी व कर्मचारी ही नजर आ रहे है। बीते वर्षों में सड़कों पर दिखने वाली चहल-पहल स्कूली छात्रों का शोर आयोजन से नदारद है। आयोजन को  कोरोना वायरस के चलते सीमित कर दिया गया है। जिला प्रशासन की तरफ से डीपीआरओ के फेसबुक पेज पर इसका लाइव प्रसारण किया जा रहा है।

एसडीएम जगराओ ने फहराया राष्ट्रीय ध्वज

राष्ट्रीय ध्वज काे सलामी देते एसडीएम नरिंदर सिंह धालीवाल

जगराओं, जेएनएन। शनिवार को सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल ब्वायज तहसील रोड में तहसील स्तरीय 74 वां स्वतंत्रता दिवस बड़े हर्षोल्लास से मनाया गया। जिसकी अध्यक्षता नायब तहसीलदार सिध्वां बेट हरीश कुमार व नगर काउंसिल के ईओ सुखदेव सिंह रंधावा ने की। समारोह में एसडीएम जगराअों नरिंदर सिंह धालीवाल मुख्य मेहमान के तौर पर पहुंचे। जबकि जगराओं विधायक सरबजीत कौर मानूके, पूर्व एमएलए एसआर कलेर विशेष अतिथि के तौर पर उपस्थित हुए। समारोह में मुख्य मेहमान एसडीएम नरिंदर सिंह धालीवाल ने राष्ट्रीय ध्वज फहराया।

एसडीएम नरिंदर सिंह धालीवाल ने देश को अाजादी दिलाने वाले शूरवीरों को नमन करते कहा कि आज हम शहीदों की बदौलत खुली हवा में सांस ले आजादी का जश्न मना रहे है। कोरोना महामारी के मददेनजर एसडीएम जगराओं नरिदंर सिंह धालीवाल ने कहा कि यह समारोह संक्षेप में आयोजित किया गया है। इस मौके पर मुख्य मेहमान एसडीएम धालीवाल ने देश को आजादी दिलाने वाले शूरवीरों के परिवारों को शाल, मिठाई व प्रशंसा पत्र देकर सम्मानित किया।

 इसके अलावा काेरोना महामारी के दौरान लगे लॉकडाउन में तहसील अधीन जितनी भी स्वयंसेवी संस्थाओं ने शहर व गांवों में जाकर गरीब व जरूरतमंद परिवारों को लंगर की सेवा, दवाइयां या अन्य किसी प्रकार की सेवा की थी उन सभी संस्थाओं के प्रमुखों को स्मृति सिंह व प्रशंसा पत्र व मिठाई देकर सम्मानित किया गया था। इसके अलावा हरेक विभाग चाहे वो स्वास्थय विभाग या पुलिस प्रशासन व जगराअों के प्रशासन के उन अधिकारियों व कर्मचारियों को भी सम्मानित किया जिन्होने महामारी के दौरान गरीब व जरूरतमंदों की निस्वार्थ सेवा की थी। 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.