Income Tax Raid: लुधियाना में ड्राईफ्रूट होलसेलर पर आयकर विभाग की दबिश, कैलिफाेर्निया तक फैला है काराेबार

Income Tax Raid इंपोर्ट एक्सपोर्ट में भी इस कंपनी की अहम भूमिका रहती है। विभाग को शक है कि कंपनी की ओर से इंकम टैक्स बचाने के लिए बिना बिलिंग के साथ साथ कैश ट्रांजेक्शन पर काम किया जा रहा है।

Vipin KumarPublish: Thu, 28 Oct 2021 11:43 AM (IST)Updated: Fri, 29 Oct 2021 09:26 AM (IST)
Income Tax Raid: लुधियाना में ड्राईफ्रूट होलसेलर पर आयकर विभाग की दबिश, कैलिफाेर्निया तक फैला है काराेबार

जागरण संवाददाता, लुधियाना। Income Tax Raid: औद्योगिक नगरी लुधियाना में केन्द्रीय आयकर विभाग की टीमों की ओर से लगातार दबिश दिए जाने का सिलसिला जारी है। कई साइकिल कंपनियों पर 3 दिन तक दबिश देने के बाद अब विभाग की टीमों द्वारा लुधियाना की प्रमुख होलसेल मार्केट केसरगंज में एक ड्राइफ्रूट विक्रेता के यहां दबिश दी है। यह दबिश सुबह आठ बजे दी गई। सुबह से ही विभाग की टीमें जांच में जुट गई है। यह पंजाब का एक नामी ड्राईफ्रूट होलसेल विक्रेता है। जिसका मुख्य कार्यालय अमृतसर में है और इसका कैलिफाेर्निया में भी कारोबार है।

इंपोर्ट एक्सपोर्ट में भी इस कंपनी की अहम भूमिका रहती है। विभाग को शक है कि कंपनी की ओर से इंकम टैक्स बचाने के लिए बिना बिलिंग के साथ साथ कैश ट्रांजेक्शन पर काम किया जा रहा है। ऐसे में विभाग की टीमों की ओर से इस होलसेलर के सारे दस्तावेजों को अपने हाथ ले लिया है और जांच जारी है। ऐसे में इस होलसेलर से काम करने वाले रिटेलर्स में भी हलचल है। क्योंकि विभाग को कई ऐसे रिटेलर्स और ट्रेडर्स की जानकारियां मिली है, जो इनके साथ कैश ट्रांजेक्शन कर रहे थे। फेस्टिवल सीजन में चल रही इस कार्रवाई को लेकर बाजार के दुकानदारों में भय के साथ साथ सरकार के प्रति भारी रोष है।

यह भी पढ़ें-हरियाणा में 3 महिलाओं की माैत के बाद मानसा में पसरा मातम, किसानाें के धरने से लौटते समय तेज रफ्तार ट्रक ने कुचला

व्यापारियाें ने फेस्टिवल सीजन में परेशान करने का लगाया आराेप

केसरगंज वेल्फेयर एसोसिएशन के प्रधान विजय जुनेजा एवं चेयरमैन हरकेश मित्तल ने कहा कि कोविड के चलते पहले ही कारोबारी परेशान और अब फेस्टिवल सीजन में बाजार के माहौल के डर में तबदील किया जा रहा है। ऐसे में बाजार में उत्साह नहीं आएगा और व्यापारी खुलकर काम नहीं कर पाएंगे।

यह भी पढ़ें-दिवाली से पहले कारों की बंपर मांग पर डिलीवरी शार्टेज ने फेरा पानी, लुधियाना में 2 से 11 महीने की वेटिंग

Edited By Vipin Kumar

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept