Move to Jagran APP

हीरो कंपनी को साइकिल वैली में मिलेगी सौ एकड़ जमीन, एक हजार लोगों को मिलेगा रोजगार

पंजाब सरकार ने लुधियाना के गांव धनांसू में बनाई जा रही साइकिल वैली में हाईटेक साइकिल, ई-बाइक्स और ई-व्हीकल्स बनाने के लिए हीरो साइकिल को सौ एकड़ जमीन देने का समझौता किया है।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Fri, 18 Jan 2019 06:20 PM (IST)Updated: Sat, 19 Jan 2019 09:10 AM (IST)
हीरो कंपनी को साइकिल वैली में मिलेगी सौ एकड़ जमीन, एक हजार लोगों को मिलेगा रोजगार
हीरो कंपनी को साइकिल वैली में मिलेगी सौ एकड़ जमीन, एक हजार लोगों को मिलेगा रोजगार

जेएनएन, चंडीगढ़। पंजाब सरकार ने लुधियाना के गांव धनांसू में बनाई जा रही साइकिल वैली में हाईटेक साइकिल, ई-बाइक्स और ई-व्हीकल्स बनाने के लिए हीरो साइकिल को सौ एकड़ जमीन देने का समझौता किया है। पंजाब स्माल इंडस्ट्रीज एंड एक्सपोर्ट कारपोरेशन (पीएसआइईसी) के एमडी राहुल भंडारी और हीरो साइकिल के चेयरमैन पंकज मुंजाल के बीच एमओयू साइन हुआ है। इस मौके पर मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह, प्रदेश कांग्रेस प्रधान सुनील जाखड़, उद्योग मंत्री सुंदर श्याम अरोड़ा व वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।

loksabha election banner

उल्लेखनीय है कि पीएचडी चैंबर्स, सीआइआइ आदि की ओर से लुधियाना के पास अत्याधुनिक सुविधाओं वाला नया इंडस्ट्रियल पार्क बनाने की मांग की जा रही थी। राज्य सरकार ने धनांसू गांव में 380 एकड़ में बनने वाली साइकिल वैली में इस प्रोजेक्ट को मंजूरी दे दी है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि यहां हीरो साइकिल की ओर से 400 करोड़ रुपये का प्रोजेक्ट लगाया जाएगा जहां पर एक हजार लोगों को सीधे तौर पर रोजगार मिलेगा। इंडस्ट्रियल पार्क में हर साल 40 लाख साइकिल बनाने की क्षमता होगी और यह प्रोजेक्ट 36 महीनों में पूरा होगा।

एडिशनल चीफ सेक्रेटरी इंडस्ट्रीज एंड कॉमर्स विनी महाजन ने बताया कि हीरो साइकिल को टेक्निकल बिडिंग के जरिए प्रोजेक्ट कंपनी के रूप में चुना गया है। कंपनी साइकिल, ई-बाइक आदि बनाने के  साथ ही साइकिल वैली को डेवलप करेगी। कंपनी अपना प्रोजेक्ट 50 एकड़ में लगाएगी, जबकि शेष 50 एकड़ में राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय मैन्युफैक्चरिंग कंपनियों को बुलाएगी। हीरो साइकिल के चेयरमैन पंकज मुंजाल ने इसके लिए मुख्यमंत्री का धन्यवाद किया है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.