Move to Jagran APP

Weather Update: लुधियाना में झमाझम बारिश, बाढ़ से निपटने को प्रशासन तैयार Ludhiana News

बारिश की वजह सेे शहर के अधिकतर हिस्सों में पानी भरना शुरू हो गया है। निचले इलाकों में लोगों के घरों में पानी घुस गया है और सड़कें भी पानी से भरने लगी हैं

By Sat PaulEdited By: Published: Sat, 17 Aug 2019 04:23 PM (IST)Updated: Sat, 17 Aug 2019 05:05 PM (IST)
Weather Update: लुधियाना में झमाझम बारिश, बाढ़ से निपटने को प्रशासन तैयार Ludhiana News
Weather Update: लुधियाना में झमाझम बारिश, बाढ़ से निपटने को प्रशासन तैयार Ludhiana News

लुधियाना, जेएनएन। मौसम विभाग की ओर जारी किए अलर्ट के पहले दिन शहर में दोपहर बाद झमाझम बारिश शुरू हुई। बारिश की वजह सेे शहर के अधिकतर हिस्सों में पानी भरना शुरू हो गया है। निचले इलाकों में लोगों के घरों में पानी घुस गया है और सड़कें भी पानी से भरने लगी हैं।

loksabha election banner

पानी में वाहन रुक रहे हैं और कई जगह पर ट्रैफिक जाम की स्थिति बन रही है। शहर के चौड़ा बाजार, घंटाघर, अकालगढ़ मार्केट, प्रताप चौक इत्यादि बाजारों में पानी भरना शुरू हो गया है।

बता दें कि मौसम विभाग ने आगामी तीन दिन तक पंजाब के कई शहरों में भारी बारिश की चेतावनी दी है। मौसम विभाग के अनुसार आने वाले तीन दिन तक लोगों को बारिश की वजह से परेशानी झेलनी पड़ सकती है।

लुधियाना में बाढ़ जैसी स्थिति नहीं 

भारी बारिश के कारण अलर्ट घोषित किए जाने के बाद ड्रेनेज सिस्टम एक्सईएन हरजोत सिंह वालिया ने स्थिति स्पष्ट करते हुए कहा कि लुधियाना में बाढ़ जैसी स्थिति नहीं है। उन्होंने कहा कि सतलुज दरिया में उसकी क्षमता से कम पानी चल रहा है। सतलुज दरिया में 58 हजार क्यूसिक से ज्यादा पानी की क्षमता है, जबकि वर्तमान में 38 हजार क्यूसिक पानी चल रहा है। प्रशासन ने किसी भी स्थिति से निपटने के व्यापक इंतजाम कर रखे हैं। डिप्टी कमिश्नर के अलावासभी एसडीएम पल-पल नजर रख रहे हैं। वालिया ने बताया कि शनिवार दोपहर तीन बजे सतलुज दरिया में 37,994 क्यूसिक पानी था, जोकि सतलुज की क्षमता से काफी कम है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.