Move to Jagran APP

Weather Forecast Ludhiana: भीषण गर्मी में पसीने से तरबतर हाे रहे लाेग, लुधियाना में सुबह-सुबह तापमान 31 डिग्री के पार

Weather Forecast Ludhiana मौसम विभाग की मानें तो आज भी दोपहर तक सूरज के तेवर तल्ख रहेंगे और उमस भरी गर्मी लोगों को परेशान करेगी। शाम चार बजे के बाद से मौसम बदलेगा और बादल शहर में दस्तक देंगे।

By Vipin KumarEdited By: Published: Thu, 19 Aug 2021 09:25 AM (IST)Updated: Thu, 19 Aug 2021 09:33 AM (IST)
Weather Forecast Ludhiana: भीषण गर्मी में पसीने से तरबतर हाे रहे लाेग, लुधियाना में सुबह-सुबह तापमान 31 डिग्री के पार
शहर में उमस भरी गर्मी का प्रकोप जारी है। (फाइल फाेटाे)

जासं, लुधियाना। Weather Forecast Ludhiana: शहर में उमस भरी गर्मी का प्रकोप जारी है। वीरवार सुबह तेज धूप निकली तो लुधियाना में पारा 31 डिग्री सेल्सियस के पार चला गया, जिसने लोगों की परेशानी को बढ़ा दिया। सड़कों पर लोग गर्मी से तिलमिलाते हुए दिखे। वहीं घरों में पंखे और कूलर की हवा भी लोगों को राहत नहीं दे पा रही थी। भीषण गर्मी की वजह से लोग बैचैन दिखे।

loksabha election banner

मौसम विभाग (Weather Department) की मानें तो आज भी दोपहर तक सूरज के तेवर तल्ख रहेंगे और उमस भरी गर्मी लोगों को परेशान करेगी। शाम चार बजे के बाद से मौसम बदलेगा और बादल शहर में दस्तक देंगे। विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार शाम को बूंदाबांदी हो सकती है। वहीं शुक्रवार को जिले में बारिश हो सकती है। पूर्वानुमान के अनुसार शनिवार को भी बारिश हो सकती है, जिससे लाेगाें काे राहत मिल सकती है।

यह भी पढ़ें-Afghanistan Crisis: काबुल एयरपाेर्ट में भी हालात खराब, अफगानिस्तान में फंसे सिख बोले- हम पर है गुरु की रहमत

लाेगाें काे घराें से कम ही निकलना चाहिए बाहर

डाक्टराें के मुताबिक इस माैसम में लाेगाें काे घराें से कम ही बाहर निकलना चाहिए। लू सेहत को बिगाड़ सकती है। तेज धूप में अधिक देर तक रहने से डिहाइड्रेशन हो सकती है। लाेगाें काे ठंडा पानी पीने से भी बचना चाहिए। विशेषज्ञों का कहना है कि तेज धूप में हीट स्ट्रोक का खतरा भी हो सकता है। ऐसे में लोग से सुबह 11 से शाम चार बजे तक धूप में जाने से बचाव करें। तरल पदार्थाें का सेवन ज्यादा करें। तरल पदार्थों में नारियल पानी, नींबू पानी, लस्सी, फलों का जूस ले सकते हैं। इससे शरीर में एनर्जी बनी रहती है। इसके साथ ही राेगाें से लड़ने की क्षमता भी बढ़ती है।

यह भी पढ़ें-Fire In Ludhiana: लुधियाना में प्लास्टिक स्टोर पर भीषण आग से फैली अफरातफरी, 50 फायर ब्रिगेड की गाड़ियां बुझाने में जुटी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.