Move to Jagran APP

Weather Forecast Ludhiana: लुधियाना में भीषण गर्मी का प्रकाेप, शाम काे बूंदाबांदी के आसार

Weather Forecast Ludhiana मंगलवार व बुधवार को मौसम साफ हो जाएगा लेकिन आंशिक तौर पर बादल भी अपनी मौजूदगी दर्ज करवा सकते हैं। जबकि 19 अगस्त से फिर से लुधियाना में बादल छाए रहने और हल्की बारिश की संभावना जताई गई है।

By Vipin KumarEdited By: Published: Mon, 16 Aug 2021 08:14 AM (IST)Updated: Mon, 16 Aug 2021 08:14 AM (IST)
Weather Forecast Ludhiana: लुधियाना में भीषण गर्मी का प्रकाेप, शाम काे बूंदाबांदी के आसार
मंगलवार व बुधवार को मौसम साफ हो जाएगा। (सांकेतिक तस्वीर)

जासं, लुधियाना। Weather Forecast Ludhiana: शहर में सोमवार सुबह बादलों की मौजूदगी और हवाओं ने उमस भरी गर्मी से थोड़ी राहत दिलाई। हालांकि सुबह साढ़े सात बजे बजे के बाद से तेज धूप निकल आई। जिससे तापमान 28 डिग्री सेल्सियस पर आ गया। हालांकि मौसम विभाग की मानें तो आज दिन में बादलों और सूरज के बीच आंख मिचौली का जारी रहेगी। शाम चार बजे से बूंदाबांदी होने की भी संभावना है। वहीं मंगलवार व बुधवार को मौसम साफ हो जाएगा, लेकिन आंशिक तौर पर बादल भी अपनी मौजूदगी दर्ज करवा सकते हैं। जबकि 19 अगस्त से फिर से लुधियाना में बादल छाए रहने और हल्की बारिश की संभावना जताई गई है।

loksabha election banner

यह भी पढ़ें-अभिनेता अनिल कपूर की बेटी की शादी में पराेसी गई लुधियाना की चना बर्फी, जानें इस मिठाई की खासियत

33 से 35 डिग्री सेल्सियस के बीच रह सकता है आज तापमान

इस दौरान पारा 33 से 35 डिग्री सेल्सियस के बीच रह सकता है। हालांकि अब देखना होगा कि यह पूर्वानुमान सही साबित होता है या नहीं। क्योंकि विभाग की और से पिछले सप्ताह 14 व 15 अगस्त को मानसून के दोबारा से सक्रिय होने लर बारिश की संभावना जताई गई थी। लेकिन, अब तक इन दो दिनों में बारिश नही हुई। केवल कुछ देर के लिए बादल छाए रहे व बूंदाबांदी हुई ही है।

यह भी पढ़ें-लुधियाना में सहेली से मिलने जा रही युवती से दुष्कर्म, पानी में नशीली दवा मिलाकर दिया वारदात काे अंजाम

सेहत को बिगाड़ सकती है लू

डाक्टराें के मुताबिक इस माैसम में लाेगाें काे घराें से कम ही बाहर निकलना चाहिए। लू सेहत को बिगाड़ सकती है। तेज धूप में अधिक देर तक रहने से डिहाइड्रेशन हो सकती है। लाेगाें काे ठंडा पानी पीने से भी बचना चाहिए। विशेषज्ञों का कहना है कि तेज धूप में हीट स्ट्रोक का खतरा भी हो सकता है। ऐसे में लोग से सुबह 11 से शाम चार बजे तक धूप में जाने से बचाव करें। तरल पदार्थाें का सेवन ज्यादा करें। तरल पदार्थों में नारियल पानी, नींबू पानी, लस्सी, फलों का जूस ले सकते हैं। इससे शरीर में एनर्जी बनी रहती है। इसके साथ ही राेगाें से लड़ने की क्षमता भी बढ़ती है।

यह भी पढ़ें-Ludhiana Covid Cases Update: लुधियाना में रविवार काे कोरोना के सिर्फ दो नए मामले, कोई मौत नहीं


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.