Move to Jagran APP

Gujarat Police Raid In Ludhiana: ऑनलाइन ठगी मामले में लुधियाना के कई इलाकों में गुजरात पुलिस की रेड, खाली हाथ लौटी टीम

Gujarat Police Raid In Ludhiana गुजरात पुलिस ऑनलाइन ठगी मारने वाले अपराधियों को पकड़ने के लिए लुधियाना पुहंची। पुलिस के पास अपराधियों की मोबाइल लोकेशन व अकाउंट में दिए एड्रेस प्रूफ थे। जिसे लेकर वह लुधियाना के साहनेवाल इस्लाम गंज जमालपुर व मेहरबान के इलाके में रेड करने पुहंचे।

By Vipin KumarEdited By: Published: Thu, 05 Nov 2020 07:27 AM (IST)Updated: Thu, 05 Nov 2020 08:45 AM (IST)
Gujarat Police Raid In Ludhiana: ऑनलाइन ठगी मामले में लुधियाना के कई इलाकों में गुजरात पुलिस की रेड,  खाली हाथ लौटी टीम
हानगर में बुधवार देर रात गुजरात पुलिस ने कई इलाकाें में रेड की।

लुधियाना, [अश्ववनी पाहवा]। महानगर में बुधवार देर रात गुजरात पुलिस ने कई इलाकाें में रेड की। हालांकि पुलिस को किसी भी इलाके में सफलता प्राप्त नहीं हुई और उन्हें खाली हाथ लौटना पड़ा। गुजरात पुलिस ने सभी इलाकों में संबंधित थानों की पुलिस के सहयोग से रेड की। 

prime article banner

गुजरात पुलिस ऑनलाइन ठगी मारने वाले अपराधियों को पकड़ने के लिए लुधियाना पुहंची। पुलिस के पास अपराधियों की मोबाइल लोकेशन व अकाउंट में दिए एड्रेस प्रूफ थे। जिसे लेकर वह लुधियाना के साहनेवाल , इस्लाम गंज, मोती नगर, मुंडिया, जमालपुर व मेहरबान के इलाके में रेड करने पुहंचे।

गुजरात पुलिस ने सभी इलाकों में लुधियाना पुलिस के साथ मिलकर रेड की। हालांकि लुधियाना पुलिस इन सभी मामलो में चुपी साधे हुए है। सूत्रों के अनुसार गुजरात पुलिस के पास अानलाइन ठगी मारने के मामलो में अधिकतर लोगो के अकाउंट एड्रेस लुधियाना के थे। जोकि ऑनलाइन ट्रांजेक्शन के द्वारा लोगो के पैसे निकलवा कर अपने अकाउंट में डलवा लेते थे।

संदिग्ध लोगों से मामलों की जानकारी जुटाई

पुलिस ने पहले कुछ संदिग्ध लोगों से इन मामलों की जानकारी जुटाई। गुजरात पुलिस में कुल पांच मुलाजिम बताए जा रहे है। जोकि पूरी तैयारी के साथ अपराधियों को पकड़ने के लिए बड़ी प्रिजनर वैन लेकर आये थे। इस दौरान वह अलग-अलग थानाें में घूमते रहे और रात को थाना डिवीजन 2 में आकर रुके।

अपराधियाें के नाम व पता निकला फर्ज़ी 

यहां डिवीजन 2 की पुलिस के साथ टीम ने इस्लाम गंज के इलाके में रेड की लेकिन वहां पर भी पुलिस के हाथ कुछ नहीं लगा। क्योंकि ठगी करने वाले अपराधियाें द्वारा अकाउंट में नाम व पता फर्ज़ी दिया गया था। जो इस्लाम गंज में नहीं मिला।

ऑनलाइन फ्रॉड में ज्यादातर इस्तेमाल जनधन योजना के अकाउंट

ऑनलाइन फ्रॉड करने वाले अपराधियों ने ज्यादातर जनधन योजना के अकाउंट इस्तेमाल किए, जिसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खुलवाने के लिए लोगों से आग्रह किया था। शातिरों ने लुधियाना के अलग-अलग इलाकों के नकली दस्तावेज बना खाते खुलवाए हुए थे। जिसे लेकर गुजरात पुलिस को बहुत परेशानियाें का सामना करना पड़ा। 

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.