Move to Jagran APP

Protest In Ludhiana: गेस्ट फैकल्टी असिस्टेंट प्रोफेसर्स ने एससीडी कालेज के बाहर लगाया धरना, जानें कारण

Protest In Ludhiana गेस्ट फैकल्टी असिस्टेंट प्रोफेसर्स अपनी सेवाएं निभा रहे सतीश चंद्र धवन (एससीडी) सरकारी कालेज के स्टाफ ने मंगलवार कालेज गेट के बाहर धरना लगाया। धरना सुबह 10 बजे से शुरू किया गया जाे 2 बजे तक जारी रहा।

By Vipin KumarEdited By: Published: Tue, 30 Nov 2021 02:45 PM (IST)Updated: Tue, 30 Nov 2021 02:45 PM (IST)
Protest In Ludhiana: गेस्ट फैकल्टी असिस्टेंट प्रोफेसर्स ने एससीडी कालेज के बाहर लगाया धरना, जानें कारण
लुधियाना में गेस्ट फैकल्टी एसिसटेंट प्रोफेसर्स ने कालेज गेट के बाहर धरना लगाया। (जागरण)

जागरण संवाददाता, लुधियाना। Protest In Ludhiana: गेस्ट फैकल्टी असिस्टेंट प्रोफेसर्स रहे सतीश चंद्र धवन (एससीडी) सरकारी कालेज के स्टाफ ने मंगलवार काे गेट के बाहर धरना लगाया। धरना सुबह 10 से दोपहर दो बजे तक जारी रहा। इससे पहले सोमवार भी गेस्ट फैकल्टी ने कालेज के बाहर धरना लगाया गया था। गेस्ट फैकल्टी असिस्टेंट प्रोफेसर्स की केवल एक डिमांड है कि पंजाब सरकार उनके भविष्य को सुरक्षित करें। क्योंकि नई पालिसी के तहत जो भर्ती प्रक्रिया शुरू की गई है, उसमें गेस्ट फैकल्टी का अस्तित्व खतरे में पड़ गया है। 

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि राज्य भर के सरकारी कालेजों में करीब 4 हजार के करीब सीटों की जरूरत है जबकि केस करने वालों की गिनती केवल एक हजार है। गेस्ट फैकल्टी ने यह भी आरोप लगाया कि विद्यार्थियों से लूटे गए पैसों के साथ कालेज चलाए जा रहे है। राज्य भर के सरकारी कालेजों में 906 गेस्ट फैकल्टी अपनी सेवाएं निभा रहे हैं। अगर नई भर्ती के तहत स्टाफ आता है तो इनका भविष्य अंधेरे में चला जाएगा। सरकार इन्हें बेरोजगार करने पर लगी हुई है।

यह भी पढ़ें-Suicide In Patiala: शादी से मुकरी Girlfriend, नर्सिंग कालेज के छात्र ने बाइक सहित नहर में कूद की आत्महत्या

सरकारी कालेजों में तो अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठे हैं गेस्ट फैकल्टी

बता दें कि अन्य सरकारी कालेजों में तो गेस्ट फैकल्टी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठे हुए हैं जबकि इस कालेज के गेस्ट फैकल्टी ने केवल दो दिनों तक ही धरना लगाया है। अब गेस्ट फैकल्टी ने चेतावनी दे दी है कि यदि उनकी मांगों पर कोई सुनवाई नहीं हुई तो वह भी संघर्ष तेज कर देंगे, जिसकी जिम्मेदारी सरकार की होगी। दूसरे दिन गेस्ट फैकल्टी की ओर से लगाए गए धरने में सीनेट और सिंडीकेट मेंबर डा. मुकेश अरोड़ा ने भी उनका समर्थन दिया।

यह भी पढ़ें-नवजोत सिंह सिद्धू ने खुद को सीएम चेहरे के रूप में किया पेश, कहा- 2022 के बाद की योजना बता रहा हूं


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.