Move to Jagran APP

व्यापारियों से धक्केशाही बंद करे सरकार : व्यापार मंडल

कोरोना के बढ़ते केसों को देखते हुए सरकार ने सार्वजनिक स्थानों पर शारीरिक दूरी का पालन न करने पर वालों पर बड़े जुर्माने का प्रावधान रखा है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 27 Jul 2020 07:00 AM (IST)Updated: Mon, 27 Jul 2020 07:00 AM (IST)
व्यापारियों से धक्केशाही बंद करे सरकार : व्यापार मंडल
व्यापारियों से धक्केशाही बंद करे सरकार : व्यापार मंडल

जागरण संवाददाता, लुधियाना : पंजाब में कोरोना के बढ़ते केसों को देखते हुए सरकार ने सार्वजनिक स्थानों पर शारीरिक दूरी का पालन न करने पर वालों पर बड़े जुर्माने का प्रावधान रखा है। व्यापारी उसके हक में है, लेकिन अब पंजाब सरकार सौतेला व्यवहार कर रही है। ये बात पंजाब प्रदेश व्यापार मंडल के राज्य महासचिव सुनील मेहरा, राज्य सचिव महिदर अग्रवाल, चेयरमैन पवन लहर, जिलाध्यक्ष अरविंदर सिंह मक्कड़ ने कही।

loksabha election banner

सुनील मेहरा ने कहा कि सीएम कैप्टन अमरिदर सिंह ने परिवहन विभाग व निजी कंपनियों को फायदा देने के लिए बसों में 50 यात्रियों को सफर करने की सुविधा दी है। उसमें शारीरिक दूरी तो नाममात्र ही होती है। दूसरी ओर बाजारों में शारीरिक दूरी का पालन करने के बावजूद चालान काटे जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि रक्षाबंधन से पहले हलवाइयों को दुकानें खोलने की छूट दे दी, लेकिन राखी और उपहार विक्रेताओं को कोई छूट नहीं दी जा रही। ये नाइंसाफी है।

चेयरमैन पवन लहर ने कहा कि नियम सभी के लिए बराबर होने चाहिए। महिदर अग्रवाल ने कहा कि कोरोना के कारण व्यापारियों का तो बुरा हाल है। ऐसे में सरकार भेदभाव न करे। व्यापारियों को कुछ सहूलियत भी दी जाए।

:::::::::::::

शिवकुमार शिबू बने ह्यूमन राइट्स मंच के प्रधान

जागरण संवाददाता, खन्ना : खन्ना के शिवपुरी मोहल्ला निवासी शिवकुमार शिबू को खन्ना के ह्यूमन राइट्स मंच प्रधान नियुक्त किया गया है। संस्था के चेयरमैन जसवंत सिंह खेड़ा व अन्य सदस्यों ने शिवकुमार शिबू को नियुक्ति पत्र सौंपा। शिबू ने कहा कि वे संस्था द्वारा दी गई जिम्मेदारी को मेहनत व ईमानदारी के साथ निभाएंगे। लोगों के मानवाधिकारों की रक्षा करने व उन्हें जागरूक करने के लिए निरंतर प्रयास करते रहेंगे। इस अवसर पर दीपक कुमार, कमलजीत कुमार, नरिदर वर्मा, मनीष शर्मा, अमरीश कालिया ने शिबू को बधाई दी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.