Move to Jagran APP

Guru Gobind Singh Prakash Parv: गुरु गोबिंद सिंह की पंथ को देन पर शिक्षाविदों ने रखे विचार

Guru Gobind Singh Prakash Parv प्रिंसिपल गरचा ने कहा कि ऐसे समय में अध्यात्मिकता से जुड़ना हमें जिंदगी में आगे बढ़ने के लिए प्रेरणा व हौंसला देता है। अपने लेक्चर में डा.इंद्रजीत सिंह वासू ने गुरु गोबिंद सिंह जी के जीवन का उल्लेख किया।

By Vipin KumarEdited By: Published: Wed, 20 Jan 2021 04:47 PM (IST)Updated: Wed, 20 Jan 2021 04:47 PM (IST)
Guru Gobind Singh Prakash Parv: गुरु गोबिंद सिंह की पंथ को देन पर शिक्षाविदों ने रखे विचार
जीएचजी खालसा कालेज आफ एजुकेशन गुरूसर सुधार में विशेष वेबीनार में भाग लेते शिक्षाविद्। (जागरण)

जगराओं, (लुधियाना) जेएनएन। जीएचजी खालसा कालेज आफ एजुकेशन गुरुसर सुधार में उच्चशिक्षा विभाग पंजाब की सरपस्ती में गुरु गोबिंद सिंह स्ट्डी क्लब की ओर से गुरु गोबिंद सिंह जी की पंथ को देन पर विशेष वेबीनार करवाया गया। इस दाैरान 150 से अधिक प्रतिभागियों ने भाग लिया।

loksabha election banner

इस मौके पर डा.इंद्रजीत सिंह वासू, पूर्व प्रो. श्री गुरु अंगद देव इंस्टीट्यूट आफ रिलियजस स्टडीज निशान-ए-सिखी, खंडूर सान हिब, जिला तरनतारन विशेष वक्ता के रूप में उपस्थित हुए। वेबीनार की शुरूआत देह शिवा बर मोहि से की गई। इस मौके पर कालेज प्रिसिपल डा.प्रगट सिंह गरचा ने आज के मुख्य मेहमान डा.इंद्रजीत सिंह वासू का स्वागत किया।

यह भी पढ़ें-Guru Gobind Singh Prakash Parv : लुधियाना में गुरुपर्व पर गुरुद्वारा साहिब में उमड़ी संगत, नतमस्तक हो मांगा गुरु का आर्शीवाद

प्रिंसिपल गरचा ने कहा कि ऐसे समय में अध्यात्मिकता से जुड़ना हमें जिंदगी में  आगे बढ़ने के लिए प्रेरणा व हौंसला देता है। अपने लेक्चर में डा.इंद्रजीत सिंह वासू ने गुरु गोबिंद सिंह जी के जीवन का उल्लेख किया और उनके द्वारा दी शिक्षाओं को सरल रूप में समझाया। ताकि छोटे बच्चों को भी समझ आ सके। इस दौरान विद्यार्थियों ने कुछ सवाल भी पूछे जिसका डा.इंद्रजीत सिंह वासू ने बहुत खूबसूरती से जवाब दिया है। अंत में कालेज के सहायक प्राेफेसर डा.रुपिंदरजीत कौर ने मुख्य मेहमानों व सभी प्रतिभागियों का धन्यवाद किया। कालेज के सचिव डा.एसएस थिंद ने सफलतापूवर्क करने पर कालेज के स्टाफ व विद्यार्थियों को बधाई है।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.