Move to Jagran APP

गैंगवार : भाई पर हमले का बदला लेने लिए कर दी बेकसूर की हत्या

शिमलापुरी के क्वालिटी चौंक में पुरानी रंजिश का बदला लेने के लिए बदमाशों ने बेकसूर की हत्या कर दी।

By Edited By: Published: Thu, 04 Jun 2020 05:00 AM (IST)Updated: Thu, 04 Jun 2020 09:23 AM (IST)
गैंगवार : भाई पर हमले का बदला लेने लिए कर दी बेकसूर की हत्या
गैंगवार : भाई पर हमले का बदला लेने लिए कर दी बेकसूर की हत्या

लुधियाना, जेएनएन। शिमलापुरी के क्वालिटी चौक में पुरानी रंजिश का बदला लेने के लिए बदमाशों ने बेकसूर की हत्या कर दी, जबकि उनके दुश्मन का बचाव रहा। मृतक की शिनाख्त रमनजीत सिंह गांव बुलारा के तौर पर हुई है। उसके साथी गगनदीप सिंह को ईएसआइ अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बदमाशों ने उसे बेरहमी से घायल करते हुए उसके हाथ की अंगुली तक काट दी।

loksabha election banner

इसके बाद आरोपित दुश्मन को मरा हुआ समझकर फोन पर अपने भाई को जानकारी देकर वहां से अपने साथियों सहित चला गया। हमलावरों ने गगनदीप को एक अन्य युवक से फोन करवाकर मौके पर बुलाया था। पुलिस ने इस मामले में सोनू कांचा, सोनू कुमार, विजय कुमार व जसविंद सिंह समेत छह अज्ञात लोगों पर आपराधिक मामला दर्ज किया है। जुझार नगर के रहने वाले गगनदीप सिंह ने बताया कि वह सोमवार को गांव बुलारा के रहने वाले अपने दोस्त रमनदीप सिंह के साथ पल्सर मोटरसाइकिल पर जा रहा था। इस दौरान उसे उसके एक अन्य दोस्त रमनी का फोन आया कि वह भी उनके साथ जाना चाहता है।

गगनदीप ने उसे बताया कि वह क्वालिटी चौक में उसका इंतजार कर रहा है और वह वहां आ जाए। इस दौरान वे जब उसका इंतजार कर रहे थे, तभी उनके पास आकर एक गाड़ी रुकी जिसमें सोनू कांचा व सोनू कुमार मौजूद थे। उसकी गाड़ी में उनका दोस्त रमनी भी था। इसके बाद लगभग 15 अन्य युवक मोटरसाइकिलों पर सवार होकर आए थे। इसी दौरान सोनू कांचा व सोनू कुमार उसके पास आए और गाली-गलौज करते हुए उस पर हमला कर दिया। हमलावर उन पर लाठियों और दात से वार कर रहे थे। इस दौरान उसके साथ मोटरसाइकिल पर आया रमनदीप वहीं गिर गया और उक्त हमलावरों ने उसकी टांगें बुरी तरह काटते हुए शरीर पर भी कई घाव दिए। जब वह (गगनदीप) वहां से भागने लगा, तो कुछ दूरी पर जाकर हमलावरों ने उसे भी घेर लिया और सड़क पर लिटाकर बुरी तरह दात से वार कर गंभीर घायल कर दिया। इसके कारण वह बेहोश हो गया।

इस दौरान सोनू कांचा ने अपने भाई बबलू को फोन करके कहा कि तेरा बदला ले लिया है और गगनदीप को मार दिया है। यह कहकर हमलावर वहां से फरार हो गए। इसके बाद वहां पर आए कुछ लोगों ने इसकी सूचना पुलिस कंट्रोल रूम पर दी और पुलिस ने उन्हें अस्पताल दाखिल करवाया। जहां से गंभीर घायल हुए रमनदीप को फरीदकोट मेडिकल कॉलेज दाखिल करवाया गया। जहां उसने बुधवार को दम तोड़ दिया।

दो साल पहले सोनू कांचा के भाई पर हुआ था हमला

दरअसल गगनदीप शिमलापुरी में ही सक्रिय रहे बॉक्सर ग्रुप का सदस्य रहा है। उसने 2017 में सोनू कांचा के भाई बबलू पर हमला किया था और इसे लेकर उस पर 307 का आपराधिक मामला दर्ज हुआ था। वह डेढ़ साल पहले ही जेल से छूटकर आया था और पांच माह पहले उसने शादी की थी। अब वह मारपीट से दूर था। मगर, बबलू का भाई सोनू कांचा इसकी रंजिश रखता था और इसलिए ही उसने गगनदीप पर हमला किया था। मगर, इस दौरान उसके साथ आए रमनदीप की बेवजह ही हत्या हो गई।

वर्चस्व के लिए हो रही गैंगवार

बताया जा रहा है कि शिमलापुरी में बड़े स्तर पर शराब और नशा तस्करी का काम होता है। कई ऐसे ग्रुप यहां सक्रिय हैं जो अपना वर्चस्व कायम रखने के लिए अक्सर इस तरह की वारदात को अंजाम देते हैं। यह लड़ाई भी इसी का हिस्सा है, क्योंकि जो ज्यादा बलवान दिखेगा उसकी ही दहशत एरिया में रहेगी और नशा बेचने में उसे आसानी रहेगी। यहां पर कई बार तो नशा छीनने को लेकर भी झगड़े हो चुके हैं। जिन हमलावरों पर आपराधिक मामले दर्ज किए गए हैं, उनके संबंध राजनीतिक पार्टियों से हैं।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.