Move to Jagran APP

मनप्रीत बादल ने फोकल प्वाइंट की खराब सड़कों पर उठाए थे सवाल, अब 40 करोड़ से होगा कायाकल्प Ludhiana News

सरकार के निर्देश के बाद पंजाब स्मॉल इंडस्ट्रीज कॉरपोरेशन लिमिटेड (पीएसआइईसी) ने पांच फोकल प्वाइंट की सड़कों के कायाकल्प के लिए 40 करोड़ रुपये के टेंडर निकाल दिए हैं।

By Sat PaulEdited By: Published: Thu, 14 Nov 2019 12:19 PM (IST)Updated: Thu, 14 Nov 2019 03:14 PM (IST)
मनप्रीत बादल ने फोकल प्वाइंट की खराब सड़कों पर उठाए थे सवाल, अब 40 करोड़ से होगा कायाकल्प Ludhiana News
मनप्रीत बादल ने फोकल प्वाइंट की खराब सड़कों पर उठाए थे सवाल, अब 40 करोड़ से होगा कायाकल्प Ludhiana News

लुधियाना, जेएनएन। वित्तमंत्री मनप्रीत बादल के दौरे के दौरान उद्यमियों ने फोकल प्वाइंट की खराब सड़कों की समस्या को लेकर जमकर भड़ास निकाली थी। अब राज्य सरकार के निर्देश के बाद पंजाब स्मॉल इंडस्ट्रीज कॉरपोरेशन लिमिटेड (पीएसआइईसी) ने पांच फोकल प्वाइंट की सड़कों के कायाकल्प के लिए 40 करोड़ रुपये के टेंडर निकाल दिए हैं। इसमें पहले फेज में पांच प्रमुख और दूसरे फेज में बाकी के फोकल प्वाइंट शामिल किए जाएंगे। उद्यमियों ने सरकार का आभार जताया है।

loksabha election banner

उद्यमियों ने कहा कि फोकल प्वाइंट बनने के बाद पहली बार सरकार ने इस तरह की पहल की है। शहर में फोकल प्वाइंट फेज-8 आठ अंत में बनाया गया। इसके पश्चात न तो कोई नया फोकल प्वाइंट बना और न ही पुराने फोकल प्वाइंट की देखरेख पर ध्यान दिया गया। पांच फोकल प्वाइंट में फेज-4 ए, फेज-5, फेज-6, फेज-7 और फेज-8 की सड़कें शामिल हैं।

नौ महीने की है डेडलाइन

फोकल प्वाइंट फेज-4ए के प्रधान राजन गुप्ता के मुताबिक हम लंबे समय से सड़कों की हालत बेहतर करने की मांग कर रहे थे, लेकिन देर से ही सही पर पीएसआइईसी के चेयरमैन गुरप्रीत गोगी के पॉजीटिव सोच से आज सड़कों को लेकर टेंडर जारी हुए हैं। टेंडर जारी करने के साथ-साथ इसके निर्माण को लेकर छह से नौ महीने की डेडलाइन रखी गई है। अप्पू इंटरनेशनल के एमडी पदम औल के मुताबिक सरकार का सड़कों के निर्माण को लेकर लिया गया काफी लंबित फैसला प्रशंसनीय है। पहले फेज में पांच फोकल प्वाइंट अपग्रेड किए जाएंगे, इसके पश्चात अन्य इंडस्ट्रियल इलाकों पर भी काम आरंभ किया जाएगा।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.