Move to Jagran APP

जगराओं में पूर्व विधायक कलेर ने सुखबीर बादल के अनुसूचित जाति को डिप्टी सीएम बनाने के फैसले का स्वागत

पंजाब में शिअद की सरकार आने पर अनुसूचित जाति से डिप्टी मुख्यमंत्री लगाने के फैसले का भाईचारे ने स्वागत किया। जगराओं हलका प्रभारी तथा पूर्व विधायक एसआर कलेर ने कहा कि सुखबीर बादल द्वारा दोआबा क्षेत्र में डॉ बीआर अंबेडकर यूनिवर्सिटी स्थापित किए जाने का फैसला भी ऐतिहासिक है।

By Vinay KumarEdited By: Published: Thu, 15 Apr 2021 02:26 PM (IST)Updated: Thu, 15 Apr 2021 02:26 PM (IST)
जगराओं में पूर्व विधायक कलेर ने सुखबीर बादल के अनुसूचित जाति को डिप्टी सीएम बनाने के फैसले का स्वागत
लुधियाना के जगराओं से पूर्व विधायक एसआर कलेर। (फाइल फोटो)

जगराओं, जेएनएन । संविधान निर्माता डॉक्टर बी आर अंबेडकर के 130वे जन्म दिवस पर शिरोमणि अकाली दल के प्रधान सुखबीर सिंह बादल द्वारा पंजाब में शिरोमणि अकाली दल की सरकार आने पर अनुसूचित जाति से डिप्टी मुख्यमंत्री लगाने के फैसले का भाईचारे ने स्वागत किया। शिरोमणि अकाली दल के जगराओं हलका प्रभारी तथा पूर्व विधायक एसआर कलेर ने कहा कि सुखबीर बादल द्वारा दोआबा क्षेत्र में डॉ बीआर अंबेडकर यूनिवर्सिटी स्थापित किए जाने का फैसला भी ऐतिहासिक है।

prime article banner

यह भी पढ़ें-  पंजाब कांग्रेस में सिद्धू के बाद बिट्टू हुए आक्रामक, बोले- कैप्टन साहब कुछ कर लो, नहीं तो पीछे रह जाएंगे

समुदाय के बच्चे उच्च शिक्षा हासिल करके अपना भविष्य तय करेंगे। उन्होंने कहा कि अकाली दल ने हमेशा ही प्रत्येक वर्ग को विशेष नुमांयदगी देकर पूरा सम्मान दिया है। सरकार में उच्च पदों पर विराजमान होने से के लिए राहत मिलेगी। इस प्राप्ति के साथ उनकी बुनियादी जरूरतों तथा समस्याओं का समाधान होगा और अनुसूचित जाति का रुतबा सामाजिक तौर पर और भी ऊंचा होगा।

यह भी पढ़ें- खौफनाकः पटियाला में बेटा पैदा न करने से खफा पति ने पत्नी पर डाला तेजाब, 58 फीसद झुलसी

शिरोमणि अकाली दल की सरकार ने अपने कार्यकाल में अनुसूचित जाति को मुफ्त बिजली, विद्यार्थियों को सेकेंडरी तक मुफ्त पढ़ाई, आटा दाल योजना, शगुन स्कीम, बुढ़ापा पेंशन जैसे कार्य किए हैं। जिनकी आज भी हर तरफ प्रशंसा होती है। उन्होंने शिरोमणि अकाली दल के प्रधान सुखबीर बादल द्वारा लिए गए इस फैसले का जोरदार स्वागत किया और समुचे दलित समुदाय की ओर से उनका धन्यवाद किया।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.