Move to Jagran APP

छात्र धनंजय की खुदकुशी के मामले में पांच टीमें कर रही छापेमारी, प्रिंसिपल, डायरेक्टर और टीचर हैं फरार

ढंडारी में स्कूल प्रबंधन और टीचर से तंग आकर 11वीं के छात्र धनंजय की आत्महत्या करने के मामले में पुलिस ने आरोपितों को पकडऩे के लिए पांच टीमें बनाई हैं।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Wed, 04 Dec 2019 10:55 AM (IST)Updated: Wed, 04 Dec 2019 10:55 AM (IST)
छात्र धनंजय की खुदकुशी के मामले में पांच टीमें कर रही छापेमारी, प्रिंसिपल, डायरेक्टर और टीचर हैं फरार
छात्र धनंजय की खुदकुशी के मामले में पांच टीमें कर रही छापेमारी, प्रिंसिपल, डायरेक्टर और टीचर हैं फरार

जासं, लुधियाना : ढंडारी स्थित एसजीडी ग्रामर सीनियर सेकेंडरी स्कूल प्रबंधन और टीचर से तंग आकर 11वीं के छात्र धनंजय की आत्महत्या करने के मामले में पुलिस ने आरोपितों को पकडऩे के लिए पांच टीमें बनाई हैं।

loksabha election banner

ये टीमें अलग-अलग जगहों पर छापेमारी कर रही है। पुलिस ने कई जिलों और राज्य के बाहर भी छापेमारी की है लेकिन अब तक आरोपितों का सुराग नहीं मिला है। पुलिस ने इस मामले में स्कूल के डायरेक्टर प्रभुदत्त शर्मा, प्रिंसिपल सरोज शर्मा और टीचर पूनम के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

धनंजय के परिजनों का कहना है कि अभी तक पुलिस ने अभी तक किसी भी आरोपित को गिरफ्तार नहीं किया है। ऐसा लग रहा है कि पुलिस दबाव में चल रही है और आरोपितों को गिरफ्तार करने में रुचि नहीं दिखा रही। वहीं, एडीसीपी-2 जसकिरणजीत सिंह तेजा ने दबाव के आरोप को बेबुनियाद बताया और कहा कि पुलिस की पांच टीमें छापेमारी कर रही हैं। जल्द आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

वहीं, मंगलवार को स्कूल के बाहर भारी संख्या में सुरक्षा बल तैनात रहा। इस दौरान कोई भी प्रदर्शनकारी स्कूल के बाहर नहीं पहुंचा। स्कूल में आम दिनों की तरह पढ़ाई हुई। गौर हो कि सोमवार को स्कूल प्रशासन के खिलाफ यूथ अकाली दल के जिला प्रधान गुरदीप सिंह गोशा की अगुआई में स्कूली छात्रों ने स्कूल के बाहर प्रदर्शन किया था। प्रदर्शन के दौरान स्कूल प्रबंधन के खिलाफ प्रदर्शनकारियों ने जमकर नारेबाजी की थी। वहीं, पुलिस मुलाजिमों ने माहौल खराब होते देख प्रदर्शन को खत्म करवाया और आश्वासन दिया था कि जल्द ही आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

स्कूल प्रशासन ने तोड़ी चुप्पी, वाइस प्रिंसिपल ने आरोप नकारे

घटचा के चार दिन बाद एसजीडी ग्रामर सीसे स्कूल के प्रशासन ने अपनी चुप्पी तोड़ते हुए सभी आरोपों को बेबुनियाद बताया। स्कूल की वाइस प्रिंसिपल वंदना भल्ला ने कहा कि स्कूल प्रशासन को धनंजय की मौत का काफी दुख है, लेकिन स्कूल के डायरेक्टर प्रभुदत्त, प्रिंसिपल सरोज शर्मा और टीचर पूनम के खिलाफ प्रताड़ित करने के सभी आरोप बेबुनियाद हैं। धनंजय के साथ टॉर्चर जैसा कोई भी व्यवहार नहीं हुआ था। उन्होंने कहा कि कुछ लोग माहौल को खराब करने की कोशिश कर रहे हैं। दूसरी तरफ वंदना भल्ला ने कहा कि जिस पांच साल की बच्ची के साथ मारपीट करने की वीडियो जारी करने की बात की जा रही है, वह वीडियो किसी अन्य स्कूल की है। टीचर ने अच्छा काम करने पर उस छात्रा के हाथ पर स्टार दिया था। इस कारण उसके पिता ने अगले दिन बताया कि बच्ची को ऐसा करने से इन्फेक्शन हो गया था।

छात्रा को थप्पड़ मारने के मामले में टीचर ने मांगी माफी

लुधियाना : मेहरबान में सरकारी मिडिल स्कूल की छठी कक्षा की छात्रा को थप्पड़ मारने के मामले में मंगलवार को टीचर ने माफी मांग ली। गांव बाजरा की पंचायत ने बच्ची के परिजनों व टीचर को बुलाया था। इसके बाद टीचर ने अपनी गलती स्वीकारी और भविष्य में ऐसा दोबारा न होने की बात कहते हुए माफी मांगी। बच्ची के पिता महेश ने कहा कि शिक्षक ने लिखित में माफीनामा दिया है। वह भी चाहते थे कि शिक्षक अपनी गलती माने। ऐसे में उन्होंने इस मामले में शिकायत नहीं दी। दरअसल, मेहरबान के इलाके में सरकारी मिडिल स्कूल के टीचर ने छठी कक्षा की छात्रा 13 वर्षीय गुनगुन को थपड़ मार दिया और वह बेंच पर गिर गई। जिससे उसके माथे पर चोट आई थी। स्कूल प्रबंधन ने बच्ची का इलाज तक करवाना मुनासिब नहीं समझा और उसे घर भेज दिया।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.