Move to Jagran APP

Dengue Cases in Ludhiana: शहर में डेंगू के पांच नए मरीज मिले, 55 तक पहुंचा आंकड़ा; जानें बचाव के उपाय

Dengue Cases in Ludhiana डेंगू के केस धीरे-धीरे शहर में बढऩे लगे हैं। वीरवार को भी डेंगू के पांच मरीज सामने आए हैं। इनमें तीन लुधियाना के और दो दूसरे जिलों के रहने वाले हैं। लुधियाना में इस समय डेंगू के 805 संदिग्ध मरीज हैं

By Vipin KumarEdited By: Published: Fri, 10 Sep 2021 10:31 AM (IST)Updated: Fri, 10 Sep 2021 10:31 AM (IST)
Dengue Cases in Ludhiana: शहर में डेंगू के पांच नए मरीज मिले, 55 तक पहुंचा आंकड़ा; जानें बचाव के उपाय
डेंगू के केस धीरे-धीरे शहर में बढऩे लगे हैं। (सांकेतिक तस्वीर)

जागरण संवाददाता, लुधियाना। Dengue Cases in Ludhiana: डेंगू के केस धीरे-धीरे शहर में बढऩे लगे हैं। वीरवार को भी डेंगू के पांच मरीज सामने आए हैं। इनमें तीन लुधियाना के और दो दूसरे जिलों के रहने वाले हैं। लुधियाना में इस समय डेंगू के 805 संदिग्ध मरीज हैं जबकि अब तक 55 मरीजों की पुष्टि हो चुकी है। गौरतलब है कि शहर में अब तक कैलाश चौक, भामिया रोड, चंद्र नगर, जनता नगर, माडल टाउन, बस्ती जोधेवाल, रानी झांसी रोड, फिरोजपुर रोड, आशा पुरी, सिविल लाइन, कुंदनपुरी, सुआ रोड, ढंडारी रेलवे स्टेशन, सांदरा साहनेवाल, बलोकी, बसंत सिटी, जहांगीर रोड, संत नगर, राजगुरू नगर, बीआरएस नगर, गुरदेव नगर, नाधा वाली सड़क, रेलवे कालोनी टू, सराभा नगर, ईडब्ल्यूएस कालोनी, हैबोवाल कला, शिमलापुरी और घुमार मंडी क्षेत्रों से डेंगू के मरीज सामने आए हैं।

loksabha election banner

---

कोरोना पाजिटिव के मात्र दो पाजिटिव 

जिले में वीरवार को कोरोना के मात्र दो पाजिटिव केस मिले हैं। दोनों संक्रमित लुधियाना से संबंधित हैं। अब जिले में 31 सक्रिय केस रह गए हैं। वेंटिलेटर पर कोई मरीज नहीं है। जिले में काेराेना के मामले कम हाेने से लाेगाें ने राहत की सांस ली है।

डेंगू बढ़ रहा, नहीं हो रही फॉगिंग

शहर में डेंगू का प्रकोप बढ़ते ही सेहत विभाग और नगर निगम गेंद एक-दूसरे के पाले में फेंकने लगे हैं। इस बार भी सेहत विभाग ने निगम पर फॉगिंग न करवाने का आरोप लगाया है। वहीं, नगर निगम ने सेहत विभाग के फॉगिंग न करवाने के आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया है। निगम का दावा है कि शहर में एक महीने से रोजाना फॉगिंग करवाई जा रही है। फॉगिंग के लिए 95 हैंडी मशीनें और 12 बड़ी मशीनें प्रयोग की जा रही हैं।

पार्षद अपने-अपने वार्ड में फॉगिंग हैंडी मशीनों से हफ्ते में पांच दिन फॉगिंग कर रहे हैं। इस काम के लिए प्रत्येक पार्षद को नगर निगम ने एक-एक फॉगिंग मशीन दी है। प्रत्येक पार्षद को नगर निगम रोजाना पांच लीटर दवाई का मिक्सचर और एक लीटर पेट्रोल उपलब्ध करवाता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.