Move to Jagran APP

सतलुज क्लब चुनाव में तीसरी बार बना रिकार्ड, पांच अहम पदों के उम्मीदवार निर्विरोध चुने गए

सतलुज क्लब की चुनाव प्रक्रिया में जतिंदर मरवाहा को वाइस प्रेसिडेंट संजीव ढांडा को जनरल सेक्रेटरी सचिन कपूर को बार सेक्रेटरी अनिल गोयल को स्पोर्ट्स सेक्रेटरी गिन्नी बावा मोदगिल को लेडी एग्जीक्यूटिव पद के लिए विजेता घोषित कर दिया गया।

By Vikas_KumarEdited By: Published: Wed, 21 Oct 2020 07:41 AM (IST)Updated: Wed, 21 Oct 2020 07:41 AM (IST)
निर्विरोध चुने वाइस प्रेसिडेंट जतिंदर मरवाहा, जनरल सेक्रेटरी संजीव ढांडा, बार सेक्रेटरी सचिन कपूर, स्पोर्ट्स सेक्रेटरी अनिल गोयल।

लुधियाना, [राजेश शर्मा]। सतलुज क्लब की चुनाव प्रक्रिया में मंगलवार को इतिहास रचा गया। क्लब प्रबंधन में सबसे अहम पद जनरल सेक्रेटरी, वाइस प्रेसिडेंट, बार सेक्रेटरी, स्पोर्ट्स सेक्रेटरी व लेडी एग्जीक्यूटिव पद के लिए उम्मीदवार निर्विरोध चुने गए। रात आठ बजे तक चली नामांकन प्रक्रिया तक मैदान में उतरे इन उम्मीदवारों से मुकाबले के लिए किसी ने नामांकन दाखिल नहीं किया। प्रक्रिया पूरी होने के बाद जतिंदर मरवाहा को वाइस प्रेसिडेंट, संजीव ढांडा को जनरल सेक्रेटरी, सचिन कपूर को बार सेक्रेटरी, अनिल गोयल को स्पोर्ट्स सेक्रेटरी, गिन्नी बावा मोदगिल को लेडी एग्जीक्यूटिव पद के लिए विजेता घोषित कर दिया गया।

loksabha election banner

जनरल सेक्रेटरी पद के उम्मीदवार संजीव ढांडा के मुकाबले किसी ने नामांकन नहीं दर्ज करवाया। इसी पद के लिए प्रचार में जुटे पूर्व बार सेक्रेटरी राकेश कपूर ने रविवार को ढांडा के समर्थन में चुनाव न लडऩे का एलान कर दिया था। इस कारण वह निर्विरोध चुने गए। वह ऐसे तीसरे जनरल सेक्रेटरी होंगे। इससे पहले सहमति से जनरल सेक्रेटरी बनने का पहला मामला 2002 में हुआ था। तब इस पद के लिए सुनील जैन शीला, सुशील जैन शीला और अनिल गुप्ता ने नामांकन दाखिल किए थे। मगर सुशील जैन शीला व अनिल गुप्ता ने सुनील जैन शीला के समर्थन में नाम वापस ले लिया था। इसके अलावा 2014 में जनरल सेक्रेटरी पद के उम्मीदवार डाक्टर रोहित दत्ता के सामने कोई उम्मीदवार नहीं उतरा था।

नाम वापसी न हुई तो इन पदों के लिए होंगे चुनाव

चुनावी प्रक्रिया के तहत 21 अक्टूबर को उम्मीदवार नाम वापस ले सकते हैं। अगर स्थिति में कोई बदलाव न हुआ तो छह पदों के लिए 24 अक्टूबर को मतदान होगा।

पद                        उम्मीदवार

ज्वाइंट सेक्रेटरी         गुरमीत सिंह, सचिन गुप्ता

फाइनांस सेक्रेटरी       केपीएस वालिया, जसदीप नलवा

मेस सेक्रेटरी          मनिंदर सिंह बेदी, संजीव गुप्ता

कल्चरल सेक्रेटरी      हरकेश मित्तल, रतनदीप सिंह लाटी बावा

एग्जीक्यूटिव 2 पद    डाक्टर अरुण धवन, सुबोध बातिश, बलविंदर भंमरा, बलजीत कौर चावला

10 उम्मीदवारों ने मंगलवार को दाखिल किए नामांकन

मंगलवार को दूसरे दिन 10 उम्मीदवारों ने नामांकन दस्तावेज चुनाव अधिकारी को सौंपे।  पहले दिन सात उम्मीदवारों ने कागजात दाखिल किए थे।

वहीं लेडी एग्जीक्यूटिव पद के लिए दावेदारी करने वाली वर्तमान एग्जीक्यूटिव सदस्य बलजीत कौर चावला ने इसी पद के लिए नामांकन दाखिल किया था। लेकिन क्लब संविधान के मुताबिक इस पद पर एक ही बार दावा हो सकता है। इसके चलते बलजीत कौर चावला का नाम जनरल कैटेगरी वाले ग्र्रुप जिसमें दो पदों के लिए पहले से ही तीन उम्मीदवार नामांकन दाखिल कर चुके थे, की लिस्ट में डाल दिया गया। ऐसे में लेडी एग्जीक्यूटिव पद के लिए नामांकन दाखिल करने वाली उम्मीदवार गिन्नी बावा मोदगिल को निर्विरोध एग्जीक्यूटिव चुन लिया गया।

ज्वाइंट सेक्रेटरी पद के लिए दूसरा नामांकन आने से चुनाव के आसार

19 अक्टूबर तक छह पदों के लिए सहमति दिख रही थी। मगर नामांकन प्रक्रिया के आखिरी दिन ज्वाइंट सेक्रेटरी के पद के लिए एक उम्मीदवार सचिन गुप्ता ने दावा जताकर इस पर चुनाव के आसार बना दिए। इस पद के लिए गुरमीत ङ्क्षसह के नाम पर लगभग सहमति थी। अगर 21 अक्टूबर को नाम वापसी वाले दिन कोई नामांकन वापस नहीं लेता तो ज्वाइंट सेक्रेटरी सहित छह पदों के लिए चुनाव होंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.