Move to Jagran APP

शिवसेना हिंदुस्तान के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष की गाड़ी पर फायरिंग, फॉरेंसिक टीम लुधियाना पहुंची Ludhiana News

शिवसेना हिंदुस्तान के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अमित अरोड़ा के कार्यालय के बाहर खड़ी कार पर अज्ञात हमलावरों ने फायरिंग की।

By Edited By: Published: Sun, 23 Feb 2020 02:42 AM (IST)Updated: Sun, 23 Feb 2020 01:54 PM (IST)
शिवसेना हिंदुस्तान के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष की गाड़ी पर फायरिंग, फॉरेंसिक टीम लुधियाना पहुंची Ludhiana News
शिवसेना हिंदुस्तान के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष की गाड़ी पर फायरिंग, फॉरेंसिक टीम लुधियाना पहुंची Ludhiana News

लुधियाना, जेएनएन। शिवसेना हिंदुस्तान के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अमित अरोड़ा के कार्यालय के बाहर खड़ी कार पर शनिवार रात को अज्ञात हमलावरों द्वारा फायरिंग किए जाने के मामले की जांच के लिए मोहाली से फॉरेंसिक टीम लुधियाना पहुंची। रविवार सुबह पहुंची इस टीम ने घटनास्थल के अलावा साथ लगते इलाकों का भी जायजा लिया। इसके साथ ही आसपास के सीसीटीवी फुटेज भी खंगाले जा रहे हैं।

loksabha election banner

अमित के अनुसार वह कार्यालय में ही बैठे हुए थे और उन्हें टारगेट कर गोली चलाई गई, मगर वह बाल-बाल बच गए। दूसरी तरफ इस हमले के बाद शिवसैनिकों ने चंडीगढ़ रोड पर जाम लगा दिया। अमित अरोड़ा ने बताया कि वह अपने सिक्योरिटी गार्ड के साथ शाम करीब साढ़े सात बजे वर्धमान चौक चंडीगढ़ रोड कार बाजार के अपने कार्यालय में बैठे हुए थे। तभी बाहर से गोली चलने की आवाज सुनी। उनका सिक्योरिटी गार्ड जसवीर सिंह बाहर भागा और देखा कि बाहर कोई नहीं था। जांच की तो पता चला कि हमला उन पर किया गया था।

गोली कार्यालय के बाहर खड़ी इंडेवर कार की छत में लगी है। शिवसेना हिंदुस्तान के अध्यक्ष राजीव टंडन अपने साथियों के साथ पहुंचे और हमले की निंदा करते कहा कि सरकार हिंदू नेताओं की सुरक्षा करने में विफल साबित हो रही है। हिंदू नेताओं पर 15 दिन में यह दूसरा हमला हुआ है।

फरवरी 2016 में भी हो चुका अरोड़ा पर हमला

इससे पहले 3 फरवरी 2016 को भी शिवसेना नेता अमित अरोड़ा पर हमला हो चुका है। तब वह बस्ती जोधेवाल में दुकान पर खड़े होकर सूप पी रहे थे। दो नकाबपोश हमलावरों ने उन पर फायर कर दिया था। इसके बाद स्थानीय पुलिस ने उन्हें खुद पर फायरिंग करवाने का मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया था। मगर बाद में प्रदेश में हिंदू नेताओं पर हुए सिलसिलेवार हमलों की जांच कर रही नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (एनआइए) ने उन्हें क्लीन चिट दी थी और इस मामले की जांच उनकी ओर से की जा रही है।

आसपास के सीसीटीवी कैमरे खंगाल रही पुलिस

डीसीपी अश्वनी कपूर के अनुसार सीसीटीवी कैमरे चेक कर आरोपित का सुराग खंगाला जा रहा है। यह जांच का विषय है कि गोली किसने और क्यों चलाई है। पुलिस कमिश्नर राकेश अग्रवाल के अनुसार शिवसेना नेता अमित अरोड़ा पर हुई फायरिंग के मामले में स्टेट फोरेंसिक टीम को बुलाया गया है। टीम सुबह 10 बजे तक यहा पहुंच जाएगी और मामले की जांच शुरू करेगी। उन्होंने आशंका जाहिर की है कि जिस जगह पर फायरिंग हुई है वहां पर पास में ही एक मैरिज पैलेस है और वहां पर शादी थी। इसलिए हो सकता है कि फायरिंग वहां से हुई हो।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.