Move to Jagran APP

नकाबपोश युवकों ने देतवाल में पोलिंग बूथ पर किया कब्जा, कमरे में बंद किए अधिकारी

बूथ नंबर 102 व 103 पर कब्जा कर लिया और हवाई फायर भी किए। मुंह ढककर आए दर्जन के करीब युवकों ने बैलेट पेपर फाड़ दिए और रिटर्निंग अधिकारियों को कमरों में बंद कर दिया।

By Sat PaulEdited By: Published: Sun, 30 Dec 2018 04:17 PM (IST)Updated: Mon, 31 Dec 2018 10:24 AM (IST)
नकाबपोश युवकों ने देतवाल में पोलिंग बूथ पर किया कब्जा, कमरे में बंद किए अधिकारी
नकाबपोश युवकों ने देतवाल में पोलिंग बूथ पर किया कब्जा, कमरे में बंद किए अधिकारी

जेएनएन, लुधियाना। पंचायती चुनाव के दौरान मुल्लांपुर दाखां के गांव देतवाल में बूथ कैप्चरिंग और फायरिंग की घटना के साथ शहर में चुनाव की मामूली झड़पों के बीच चुनाव प्रक्रिया हुई है। इसके बाद देतवाल की चुनाव प्रक्रिया को रद्द कर दिया गया है। 

loksabha election banner

मुल्लांपुर दाखा के गांव देतवाल में बड़ी दोपहर के समय दो बजे बूथ नंबर 102 व 103 पर कब्जा कर लिया और हवाई फायर भी किए। मुंह ढककर आए दर्जन के करीब युवकों ने बैलेट पेपर फाड़ दिए और रिटरनिंग अधिकारियों को कमरों में बंद कर दिया। जिसके बाद वह वहां से फरार हो गए। यहां पर पोलिंग का काम रोक दिया गया है। सूचना पाकर चुनाव कंट्रोलर लवजीत कौर कलसी मौके पर पहुंचीं और सभी पक्षों की बात सुनी। उन्होंने बताया कि इस संबंधी उन्होंने रिपोर्ट जिला चुनाव अधिकारी को भेज दी है और उनकी ओर से इस पर अंतिम फैसला लिया जाना है।

इस पूरे प्रकरण के बाद अकाली नेता मनप्रीत सिंह इयाली की अगुवाई में लोगों ने प्रदर्शन किया है और चुनाव दोबारा से करवाने की मांग की है। ग्राम पंचायत देतवाल की सरपंची के लिए तीन उम्मीदवार चुनाव मैदान में थे। जिनमें सत्ताधारी पक्ष के साथ सबंधित कांग्रेस के ब्लाक प्रधान भजन सिंह देतवाल और कांग्रेस के दूसरे धड़े की तरफ से दर्शन सिंह जबकि शिरोमणी अकाली दल की तरफ से पूर्व सरपंच लखवीर सिंह देतवाल मैदान में थे। शिअद से उमीदवार और पूर्व सरपंच लखबीर सिंह देतवाल और कांग्रेस से ही संबंधित दर्शन सिंह ने बूथ कैपचङ्क्षरग के अरोप भजन सिंह पर लगाए हैं।

इस दौरान दोनों नेताओं ने कहा कि यह डेमोक्रेसी पर हमला है। दूसरी और भजन सिंह ने अपने ऊपर लगे आरोपों को नकारते हुए कहा कि दोनों उमीदवार बिना वजह आरोप लगा रहे हैं। घटनास्थल पर उपस्थित रुपिन्दर भारद्वाज एस.पी (एच) को जब इस सभी घटनाक्रम के बारे पूछा तो उन्होंने कहा कि जांच दौरान जो भी व्यक्ति आरोपी दोषी पाया गया उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। चुनाव कंट्रोलर लवजीत कौर कलसी ने कहा कि अगले आदेश तक यह चुनाव स्थगित कर दिया गया है। चुनाव की अगली तारीख जिला चुनाव अधिकारी तय करेंगे।

शहर में मामूली कहासुनी के बीच हुआ मतदान 

शहर के विधान सभा क्षेत्र गिल, उत्तरी और पक्षमी के कुछ क्षेत्र में सरपंच और पंच को लेकर मतदान हुआ है। शहर के गिल क्षेत्र में  बसंत एवन्यू में कांग्रेसी नेता कमलजीत सिंह कडवल के साथ कुछ लोगों की कहासुनी हुई है। इसके अलावा जस्सियां गांव में दो उमीदवारों के बीच वोट को लेकर मामूली कहा सुनी हुई। जबकि बाकी एरिया में भी चुनाव प्रक्रिया शांती पूर्ण हुई है। 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.