Move to Jagran APP

प्लास्टिक व रबड़ फैक्ट्रियों में भीषण आग, लाखों का माल जलकर खाक Ludhiana News

फैक्ट्री मालिकों के मुताबिक कुछ लोगों ने फैक्ट्रियों को आग लगाने की धमकी दी थी और उस वक्त वह शराब के नशे में थे।

By Vikas KumarEdited By: Published: Tue, 29 Oct 2019 01:01 PM (IST)Updated: Tue, 29 Oct 2019 04:58 PM (IST)
प्लास्टिक व रबड़ फैक्ट्रियों में भीषण आग, लाखों का माल जलकर खाक Ludhiana News
प्लास्टिक व रबड़ फैक्ट्रियों में भीषण आग, लाखों का माल जलकर खाक Ludhiana News

लुधियाना, जेएनएन। शहर के इंस्टमैन चौक की सूआ रोड स्थित सिंगला कॉलोनी इलाके में सोमवार देर रात प्लास्टिक व रबड़ फैक्ट्रियों में भीषण आग लग गई। आग इतनी तेजी के साथ फैली के उसने दोनों फैक्ट्रियों को अपनी चपेट में ले लिया। जिससे लाखों रुपये कीमत का माल जल कर खाक हाे गया। सूचना मिलने पर पहुंची फायर ब्रिगेड टीम ने 5 गाड़ियों की मदद से 3 घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। जिससे फैक्ट्रियों से सटी दो दुकानें बाल-बाल बच गईं। आग की यह घटना रहमान इंडस्ट्रीज व रोहित इंडस्ट्रीज में हुई।

loksabha election banner

चौड़ा बाजार के घास मंडी इलाके में रहने वाले राेहित इंडस्ट्रीज के मालिक रोहित कुमार ने बताया कि उनकी फैक्ट्री में रबड़ के पार्ट्स तैयार होते हैं। जबकि ग्यासपुरा की सम्राट कॉलोनी निवासी रहमान इंडस्ट्रीज के मालिक मोहम्मद शमशाद ने बताया कि उनकी फैक्ट्री में रबड़ का दाना तैयार किया जाता है। घटना सोमवार रात 1 बजे की है।

समय रहते बाहर निकले मजदूर

रोहित इंडस्ट्रीज की छत पर तीन कमरे भी बनाए गए हैं। जिनमें वहां काम करने वाली मजदूर विरेंद्र, कन्हैया व राम सिधारे रहते हैं। धुआं उठता देख तीनों कमरों से बाहर निकले तो देखा कि नीचे फैक्ट्रियों में आग लगी हुई थी। उन्होंने आनन-फानन में वहां से भागकर जान बचाई और घटना की जानकारी फैक्ट्री मालिक व फायर ब्रिगेड टीम को दी, जिसके बाद मौके पर पहुंचे फायर ब्रिगेड कर्मियों ने आग पर काबू पाने का काम शुरू किया और करीब तीन घंटों के बाद स्थिति काबू में आई। आग लगने का कारण अभी तक स्पष्ट नहीं हाे सका था।

जलने से बची फैक्ट्रियों से सटी दुकानें 

दोनों फैक्ट्रियों की नुक्कड़ पर चेतन गुप्ता करियाना स्टोर तथा एक बिजली की दुकान है। समय पर काबू पाए जाने के कारण दोनों दुकानों का सामान जलने से बच गया। मगर दोनों दुकानों के मालिकों ने सामान बाहर निकाल कर रख दिया था। पुलिस इस पूरे मामले की जांच कर रही है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.