Move to Jagran APP

लिप नेता बैंस के खिलाफ लुधियाना में लोगों को मास्क न पहनने के लिए उकसाने का मामला दर्ज

लोक इंसाफ पार्टी (लिप) के नेता व विधायक सिमरजीत सिंह बैंस के खिलाफ पंजाब पुलिस ने कोरोना महामारी के दौरान लोगों को मास्क न पहनने के लिए उकसाने का मामला दर्ज किया है।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Mon, 07 Sep 2020 05:06 PM (IST)Updated: Mon, 07 Sep 2020 05:20 PM (IST)
लिप नेता बैंस के खिलाफ लुधियाना में लोगों को मास्क न पहनने के लिए उकसाने का मामला दर्ज
लिप नेता बैंस के खिलाफ लुधियाना में लोगों को मास्क न पहनने के लिए उकसाने का मामला दर्ज

जेएनएन, चंडीगढ़/लुधियाना। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने डीजीपी दिनकर गुप्ता को निर्देश दिए हैं कि वह कोरोना काल में अफवाह फैलाने वालों पर सख्त कार्रवाई करें। कोरोना महामारी के दौरान नियमों का पालन न करने के लिए लोगों को उकसाने के मामले में लोक इंसाफ पार्टी (लिप) के नेता व विधायक सिमरजीत सिंह बैंस के खिलाफ पंजाब पुलिस ने एफआइआर दर्ज की है। 

loksabha election banner

बैंस के खिलाफ एफआइआर आपदा प्रबंधन अधिनियम और महामारी अधिनियम के प्रावधानाें के तहत लुधियाना में दर्ज की गई है। बैंस पर कोविड के संबंध में लोगों को गुमराह करने के आरोप लगाए गए हैं। लुधियाना के सिविल सर्जन की शिकायत में कहा गया है कि सोशल मीडिया पर वायरल हो रही वीडियो क्लिप में बैंस लोगों को मास्क न पहनने के लिए उकसा रहे हैं।

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने डीजीपी दिनकर गुप्ता को यह भी कहा कि विदेशों में सक्रिय भारत विरोधी तत्वों की तरफ से दिए जा रहे बयानों की भी निगरानी की जाए। ऐसे लोगों के खिलाफ केस दर्ज किए जाएं चाहे वह किसी भी कोने में बैठकर सोशल मीडिया और वेब चैनलों के माध्यम से अफवाह फैला रहे हों। मुख्यमंत्री ने डीजीपी को निर्देश दिए कि ऐसे तत्वों पर भारत में पाबंदी लगाने की प्रक्रिया भी अमल में लाई जाए।

मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में आयोजित कोविड समीक्षा बैठक में डीजीपी गुप्ता ने बताया कि पिछले 10 दिनों में (27 अगस्त से 7 सितंबर तक) अफवाह फैलाने वालों, भ्रम फैलाने वालों और कोरोना के खिलाफ जंग में भ्रामक प्रचार करने वालों, तोड़फोड़, इलाज में रुकावट पैदा करने वाले 8 लोगों के खिलाफ मामले दर्ज किए गए हैं।

इन मामलों में से एक केस लोक इंसाफ पार्टी के नेता और विधायक सिमरजीत सिंह बैैस ख़िलाफ़ भी दर्ज किया गया है। इसके इलावा पटियाला, फ़िरोज़पुर, मानसा, मोहाली, लुधियाना देहाती, लुधियाना, जालंधर और मोगा में केस दर्ज किए गए हैं।

डीजीपी ने कहा कि सरकार की तरफ से पार्टी करने पर लगाई पाबंदी का उल्लंघन करने के आरोप में लुधियाना और फगवाड़ा (कपूरथला) में आपराधिक केस दर्ज किए गए हैं। अब तक 54 व्यक्तियों को गिरफ़्तार किया गया है, जिसमें एक रिसॉर्ट का मालिक भी शामिल है। बसंत रेस्टोरेंट फगवाड़ा के मालिक समेत फगवाड़ा में 17 व्यक्तियों को गिरफ़्तार किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.