Move to Jagran APP

हमेशा से ही अपने सपनों के लिए रही लालची : मान्या सिंह

मूल रूप से उत्तर प्रदेश की रहने वाली 20 वर्षीय मान्या ने अपने अनुभव बताते हुए कहा कि 14 साल की उम्र में ही ठान लिया था कि ब्यूटी पेजेंट का रास्ता चुनना है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 10 Jun 2021 06:22 AM (IST)Updated: Thu, 10 Jun 2021 06:22 AM (IST)
हमेशा से ही अपने सपनों के लिए रही लालची : मान्या सिंह
हमेशा से ही अपने सपनों के लिए रही लालची : मान्या सिंह

जागरण संवाददाता, लुधियाना : 'वैसे तो कहा जाता है कि किसी चीज का लालच नहीं करना चाहिए, लेकिन अपने सपनों के लिए मैं हमेशा से ही लालची रही हूं। मेरा मानना है कि जिंदगी बहुत छोटी है। इसलिए जो कुछ भी करना है, वह सब जल्दी करो।' ये बातें फिक्की एफएलओ लुधियाना के मंच पर वीएलसीसी फेमिना मिस इंडिया 2020 की रनरअप रहीं मान्या सिंह ने कही।

loksabha election banner

चेयरपर्सन राधिका गुप्ता ने मान्या सिंह का स्वागत किया और मानसी गोयल ने माडरेटर की भूमिका निभाई। मूल रूप से उत्तर प्रदेश की रहने वाली 20 वर्षीय मान्या ने अपने अनुभव बताते हुए कहा कि 14 साल की उम्र में ही ठान लिया था कि ब्यूटी पेजेंट का रास्ता चुनना है। मुझे खुद से इच्छाशक्ति मिली और मुंबई चली गई। परिवार के हर सदस्य मां से ईमानदारी, रिक्शा चालक पिता से खुश रहना व छोटे भाई से दिल लगा काम करने की सीख मिली। मान्या ने कहा कि जीवन में 99 फीसद आपकी मेहनत और एक फीसद भाग्य काम आता है। उन्होंने बताया कि 16 साल की उम्र से मिस इंडिया ब्यूटी पेजेंट के लिए आडिशन देने शुरू किए थे और साल 2020 तक लगातार कभी पहला राउंड भी क्लीयर नहीं किया था। हालांकि उस समय उन्होंने हार नहीं मानी और मेहनत करती रही। पहले टाप 30 और फिर टाप 15 में चयन हुआ। आज जब मिस इंडिया के रनरअप का ताज मेरे सिर है तो दस साल बाद भी मैं मान्या सिंह ही अपने आपको देखूंगी।

फिक्की एफएलओ मेंबर्स के पूछे गए सवाल

सवाल - आपकी नजर में फिटनेस क्या है? - स्वास्तिका सोबती

जवाब - मेरी फिटनेस योगा है जो मुझे सकारात्मक व फिट रखता है। सवाल - बहुत सी लड़कियां ब्यूटी पेजेंट फील्ड में आना चाहती हैं, माताएं कैसे बेटियों को प्रेरित करें? - गुरलीन मखीजा

जवाब:- कोई भी लड़की बेशक कोई भी फील्ड बैंकिग, आईएएस, ब्यूटी पेजेंटमें जाना चाहें, मां हमेशा बेस्ट फ्रंड की तरह उन्हें ट्रीट करें। सवाल- मिस इंडिया के जिस पड़ाव पर आप हैं, स्पेशल हैं, आप ज्यादा नजदीक किससे एसोसिएटिड हैं?- शिल्पा मित्तल

जवाब - जितनी भी मिस इंडिया रही हैं, उनमें कोई न कोई योग्यता है पर मुझमें पावर है कि मैं सबसे सीख रही हूं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.