Move to Jagran APP

बर्तन मांजने को लेकर हुआ विवाद, बाप ने बेटे का कत्ल कर घर में ही जला दिया शव

घटना के वक़्त दोनों पिता पुत्र घर मे अकेले थे रमेश्वर पाल की पत्नी यूपी स्थित अपने गांव में गई हुई थी।

By Vikas_KumarEdited By: Published: Sat, 06 Jun 2020 06:34 PM (IST)Updated: Sat, 06 Jun 2020 06:34 PM (IST)
बर्तन मांजने को लेकर हुआ विवाद, बाप ने बेटे का कत्ल कर घर में ही जला दिया शव
बर्तन मांजने को लेकर हुआ विवाद, बाप ने बेटे का कत्ल कर घर में ही जला दिया शव

लुधियाना, जेएनएन। थाना टिब्बा के अंतर्गत आते जगीर पुर में पिता ने हैवानियत की सभी हदे पार करते हुए अपने 22 साल के लड़के का लकड़ी का बाला मार कर कत्ल कर दिया और फिर अपने जुर्म को छिपाने के लिए अपने घर में पड़ी खाली बोरियां और प्लास्टिक के समान को लाश के ऊपर डाल कर आग लगा दी। घर की छत पर से धुआं निकलता देख जब पड़ोसियों ने घर के मालिक रामेश्वर पाल को बताया तो उस ने गुमराह करते हुये कहा कि उस ने घर मे पड़े कबाड़ को आग लगाई है जिसकी वजह से ही धुंआ निकल रहा है। परंतु आग ज्यादा भड़कने पर पड़ोसियों को शंका हुआ और जब उन्होंने अपने घर की छत पर से देखा तो मामला संदिग्ध लगा। इसके बाद उन्होंने इसकी सूचना रामेश्वर पाल के दूसरे बेटे लड़के सुशील को दी। सुशील बाबा बंदा बहादुर कॉलोनी में अपने परिवार संग अलग रहता है। जब उसने आकर पड़ोसियों की मदद से देखा तो वारदात से पर्दा उठा। इसके बाद मौके पर गांव के सरपंच को बुलाकर इसकी सूचना थाना टिब्बा को दी गई।

loksabha election banner

थाना टिब्बा प्रभारी सुखदेव राज ने दोषी को काबू कर लिया और लाश को सिविल अस्पताल की मोर्चरी में रखवा दिया। आरोपित ने पुलिस को कत्ल की वजह रोटी के जूठे बर्तनों को साफ करने पर हुआ विवाद बताया है। पुलिस ने आरोपित के खिलाफ मामला दर्ज कर अदालत में पेश किया जा रहा है। आरोपित रामेश्वरपाल ने कुछ समय पहले अपने बड़े भाई पर भी कातिलाना हमला किया था। खुशकिस्मती से वह बच गया था। जानकारी मिली है कि जब दोनों पिता पुत्र में झगड़ा हुआ तो पहले रामेश्वर पाल ने पास पड़े रोटी बनाने वाले तवे से सुधीर पर वार किया था। इसके बाद पिता-पुत्र में जमकर हाथापाई हुई। सुधीर अपने आप को बचाने के लिए घर की छत पर निर्माण अधीन कमरे के कोने में छिप गया। मगर रामेश्वर पाल पर हैवानियत इस कदर हावी थी कि उस ने वहां पड़े लकड़ी के बाले से सुधीर के सर पर वार कर दिया। इसके बाद उसे मरा समझ कर आरोपित ने उसको आग के हवाले कर दिया था।

आरोपित रमेश्वर पाल किसी निजी अस्पताल में सिक्योरटी गार्ड की नौकरी करता था और उसको कुछ समय पहले नौकरी से भी निकाला जा चुका है। मरने वाला सुधीर भी किसी फेक्ट्री में काम करता था। घटना के वक़्त दोनों पिता पुत्र घर मे अकेले थे, रमेश्वर पाल की पत्नी यूपी स्थित अपने गांव में गई हुई थी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.