Kisan Rail Roko Andolan: पंजाब में किसानों ने कई जगह रोकी ट्रेनें, रेलवे ट्रैकों पर जमे, यात्री हुए परेशान

Kisan Rail Roko Andolan Live Update पंजाब में किसान जगह-जगह रेल रोकने के लिए ट्रेकों पर जमे रहे। किसानों ने कई जगह ट्रेनें रोकी। इसके कारण ट्रेनों का आवागमन बुरी तरह से प्रभावित हो रहा। किसानों के आंदोलन के कारण यात्री परेशान हैं।

Kamlesh BhattPublish: Mon, 18 Oct 2021 11:31 AM (IST)Updated: Mon, 18 Oct 2021 07:09 PM (IST)
Kisan Rail Roko Andolan: पंजाब में किसानों ने कई जगह रोकी ट्रेनें, रेलवे ट्रैकों पर जमे, यात्री हुए परेशान

जेएनएन, लुधियाना। Rail Roko Andolan: किसानों ने रेल रोको आंदोलन के तहत पंजाब के विभिन्न रेलवे स्टेशनों व ट्रेकों पर किसान धरने पर बैठे। किसानों सायं 4 बजे तक रेल रोकने का एलान किया था। फिरोजपुर मंडल में किसानों ने पांच ट्रेनों का संचालन पूरी तरह से रोक दिया। इससे यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। हालांकि शाम चार बजे के बाद किसानों रेलवे ट्रैक से धरना उठा लिया।

फिरोजपुर से हनुमानगढ़ को फिरोजपुर कैंट, फिरोजपुर कैंट से फाजिल्का को फिरोजपुर कैंट, फाजिल्का से फिरोजपुर कैंट को जलालाबाद में रोक दिया गया है। इसी प्रकार फिरोजपुर कैंट से लुधियाना को मोगा में रोक दिया गया। एसएएस नगर मोहाली से फिरोजपुर कैंट को लुधियाना में रोक दिया गया।

बठिंडा रेलवे स्टेशन पर बैठे यात्री। जागरण

मोगा के रेलवे स्टेशन पर सोमवार को सुबह किसान रोष प्रदर्शन के दौरान फिरोजपुर से लुधियाना जा रही पैसेंजर गाड़ी को मोगा के रेलवे ट्रैक पर रोक दिया गया। इस दौरान ट्रेन में सवार सभी यात्रियों को बस से सवार होकर लुधियाना जाना पड़ा।

किसान आंदोलन के कारण पटियाला में सोमवार को मुंबई से अमृतसर जाने वाली ट्रेन रुकी रही। इस दौरान महाराष्ट्र से वैष्णो देवी की यात्रा पर जाने वाले यात्रियों ने टाइम पास करने के लिए प्लेटफार्म पर ही डांस किया।

नाभा के रेलवे स्टेशन पर संयुक्त मोर्चा के सदस्य रेल रोको आंदोलन में भाग लेते हुए। जागरण

अमृतसर में लखीमपुर की घटना को लेकर संयुक्त किसान मोर्चा की ओर से राज्य भर में दिए गए रेल रोको आह्वान को मुख्य रख रेलवे स्टेशन पर किसान मोर्चा के साथ संबंधित जत्थेबंदियों का धरना शुरू हो गया है। रेलवे ट्रैक पर दरियां बिछाकर किसान बैठ गए है।

अमृतसर में रेलवे ट्रेक पर बैठी महिलाएं। जागरण

अमृतसर में रेल रोको आंदोलन में मोर्चा के साथ आल इंडिया किसान सभा, जमहूरी किसान सभा, आजाद किसान संघर्ष कमेटी, किसान संघर्ष कमेटी, कीर्ति किसान यूनियन, पंजाब किसान सभा आदि के कार्यकर्ता हिस्सा ले रहे हैं रेलवे स्टेशन पर यह रेल रोको प्रदर्शन शाम 4:00 बजे तक चलेगा। प्रदर्शनकारियों की अगुवाई किसान नेता बलकार सिंह, बलविंदर सिंह, रतन सिंह रंधावा, धनवत सिंह, मेजर सिंह, हरजीत सिंह, बलकार सिंह, लखबीर सिंह निजामपुरा आदि कर रहे हैं।

मोगा में ट्रेक को रोककर धरने पर बैठे किसान। जागरण

किसानों ने लुधियाना में भी ट्रेनें रोकी हैं। लुधियाना में फिरोजपुर चंडीगढ़ एक्सप्रेस, पश्चिम एक्सप्रेस, चंडीगढ़ फिरोजपुर एक्सप्रेस को रोका गया है। इन ट्रेनों में अधिकतर यात्री रोजाना सफर वाले रहते है। ऐसे में कई कर्मचारियों को भी अपने गंतव्य तक पहुंचने के लिए भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। पटियाला में किसान गांव धबलान व शहर के बस स्टैंड के नजदीक रेलवे स्टेशन पर रेलवे लाइन पर धरने पर बैठे हैं। किसानों का कहना है कि शाम 4 बजे तक यह धरना जारी रहेगा।

किसानों ने मोगा सिटी रेलवे स्टेशन, अजीतवाल रेलवे स्टेशन एवं डगरु रेलवे स्टेशन पर जाम लगाया गया है, जबकि फिरोजपुर से लुधियाना जाने वाली डीएमयू को मोगा रेलवे स्टेशन पर किसानों ने रोक लिया है। यह ट्रेन सुबह से ही रोकी है। फरीदकोट जिले में कुल आठ जगह पर रेलवे ट्रैक पर किसानों ने धरना दिया है। चंदभान रेलवे स्टेशन के पास रेलगाड़ी भी एक रोकी गई है।

Edited By Kamlesh Bhatt

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept