Move to Jagran APP

Farmers Protest: पंजाब में रेलवे ट्रैकाें पर डटे किसान, सड़क व रेल यातायात प्रभावित, कई ट्रेनें रद; यात्री रहे बेहाल

Farmers Protest शनिवार सुबह भारी संख्या में यात्री लुधियाना रेलवे स्टेशन पर ट्रेन पकड़ने के लिए पहुंचे। इन यात्रियों का टिकट रिजर्व होने से वह फैमिली के साथ सफर करने के लिए पहुंचे थे। स्टेशन पहुंचने के बाद यात्रियों को पता चला कि उनकी ट्रेनें कैंसिल है।

By Vipin KumarEdited By: Published: Sat, 21 Aug 2021 10:52 AM (IST)Updated: Sat, 21 Aug 2021 06:13 PM (IST)
Farmers Protest: पंजाब में रेलवे ट्रैकाें पर डटे किसान, सड़क व रेल यातायात प्रभावित, कई ट्रेनें रद; यात्री रहे बेहाल
किसानाें का धरना शनिवार काे भी जारी रहा। (जागरण)

जागरण संवाददाता, लुधियाना। Farmers Protest: पंजाब में किसान फिर आंदाेलन की राह पर है। इस बार आंदोलन गन्ने की एमएसपी घोषित करवाने को लेकर किया जा रहा है। किसानाें का धरना शनिवार काे भी जारी रहा। किसानाें ने शुक्रवार को सड़क मार्ग और रेल ट्रैक जाम कर दिया था। धरने के चलते रेलवे ने 14 ट्रेनों को रद कर दिया गया है। शनिवार सुबह भारी संख्या में यात्री लुधियाना रेलवे स्टेशन पर ट्रेन पकड़ने के लिए पहुंचे। इन यात्रियों का टिकट रिजर्व होने से वह फैमिली के साथ सफर करने के लिए पहुंचे थे। स्टेशन पहुंचने के बाद यात्रियों को पता चला कि उनकी ट्रेनें कैंसिल है, जिसके कारण यात्रियों में अफरा-तफरी का माहौल बन गया।

loksabha election banner

ट्रेनें कैंसिल होने से आरक्षित यात्री लौटे घर

किसान आंदोलन के कारण फिरोजपुर रेल मंडल की सिफारिश पर नॉर्दन रेलवे ने 14 ट्रेनें रद कर दी है। इनमें अमृतसर से मुंबई सेंट्रल, अमृतसर से देहरादून, जम्मूतवी से नई दिल्ली, जम्मूतवी से बनारस, जम्मूतवी से गुवाहाटी, अमृतसर से चंडीगढ, जम्मूतवी से पुणे, माता वैष्णो देवी कटरा से नई दिल्ली, होशियारपुर से पुरानी दिल्ली, नई दिल्ली से माता वैष्णो देवी कटरा, नई दिल्ली से जम्मूतवी, दिल्ली सराय रोहिल्ला से जम्मूतवी, अमृतसर से चंडीगढ़, जम्मूतवी से दिल्ली सराय, नई दिल्ली से अमृतसर, सहरसा से अमृतसर, चंडीगढ़ से अमृतसर, नई दिल्ली से जालंधर सिटी, सहरसा से अमृतसर, जम्मूतवी से बनारस, बांद्रा टर्मिनल से अमृतसर, श्री हजूर साहिब नांदेड़ अमृतसर, सहरसा से अमृतसर की ट्रेन ट्रेनें कैंसिल होने से रेलयात्री मुसीबत में है।

भाई की कलाई में नहीं बांध पाएगी बहनें राखी

22 अगस्त को रक्षाबंधन का त्याेहार है और भारी संख्या में बहने भाई के घर पहुंचकर भाई को राखी बांधी है। आसपास के जिले और राज्यों में जाने के लिए बहनों ने ट्रेनों से टिकट बुक करवा रखी थी। उन्हें अपने भाई को राखी बांधने के लिए जाना था और वह स्टेशन पर आए भी की पास के शहरों में जाकर अपने भाइयों को राखी बांध है लेकिन ट्रेनें कैंसिल होने से वह राखी नहीं बांध पाएंगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.