Move to Jagran APP

Farmers Protest: बठिंडा में सुखबीर बादल को किसानाें ने दिखाए काले झंडे, गुलाबी सुंडी प्रभावित गांवों का करने गए थे दौरा

Farmers Protest किसान नेता करतार सिंह ने कहा कि जब सभी राजनीतिक दलों को यह अपील की गई है कि जितनी देर तक तीनों खेती कानून रद नहीं किए जाते तब तक कोई भी नेता गांवों में राजनीति करने के लिए न आए।

By Vipin KumarEdited By: Published: Sat, 25 Sep 2021 03:37 PM (IST)Updated: Sat, 25 Sep 2021 04:29 PM (IST)
Farmers Protest: बठिंडा में सुखबीर बादल को किसानाें ने दिखाए काले झंडे, गुलाबी सुंडी प्रभावित गांवों का करने गए थे दौरा
सुखबीर बादल के गांव सेखू के दौरे से पहले जमा हुए किसानों को रोकने का प्रयास करती पुलिस। (जागरण)

जागरण संवाददाता बठिंडा। Farmers Protest:  गुलाबी सुंडी प्रभावित गांवों का दौरा करने गए सुखबीर बादल काे शनिवार को किसान यूनियन ने काले झंडे दिखाकर विरोध किया। सुखबीर बादल ने गांव रुलदू सिंह वाला से गांवों का दौरा शुरु किया और पहले ही गांव में उनको विरोध का सामना करना पड़ा। गांव सेखू पहुंचने पर किसान युनियन सिद्धुपुर के सदस्यों ने उनका जमकर विरोध किया।

prime article banner

किसान नेता करतार सिंह ने कहा कि जब सभी राजनीतिक दलों को यह अपील की गई है कि जितनी देर तक तीनों खेती कानून रद नहीं किए जाते तब तक कोई भी नेता गांवों में राजनीति करने के लिए न आए। उन्होंने कहा कि भले ही आज का दौरा सीधे तौर पर राजनीतिक नहीं है लेकिन वे गुलाबी सुंडी प्रभावित गांवों का दौरा करने का बहाना बना कर गांवों में घुसना चाहते हैं। इस कारण ही उनको काली झंडियां दिखाई गई हैं।

यह भी पढ़ें-Punjab New Cabinet: गुरकीरत कोटली के मंत्री बनने पर गदगद खन्ना के कांग्रेसी, इंटनेट मीडिया पर लगी बधाइयां देने वालों की झड़ी

नेताओं पर राजनीति करने का लगाया आराेप

गुलाब सिंह ने कहा कि खेती बिलों के कारण किसानों पर आफत बनी हुई है और बाकी बचती कसर गुलाबी सुंडी ने निकाल दी। किसानों की नरमे की पूरी फसल बर्बाद हो गई है और नेताओं को राजनीति करने की बनी है। उन्होंने कहा कि अकाली दल की सरकार के समय सफेद मक्खी के कारण किसानों की फसलें बर्बाद हो गई थी। लेकिन उस समय भी मुआवजा देने को अकाली सरकार तैयार नहीं थी। किसानों को मुआवजा लेने के लिए लंबा संघर्ष करना पड़ा था। अब उनकी विरोधी सरकार है तो उनको गांवों का दौरा करना याद आ गया। अपनी सरकार के समय क्यों सफेद मक्खी से प्रभावित गांवों में नहीं आए। किसानों ने कहा कि किसी भी राजनीतिक पार्टी को गांवों में नहीं आने दिया जाएगा। जो भी नेता आएगा उनका सख्त विरोध किया जाएगा।

यह भी पढ़ें-Punjab Politics: कांग्रेस MLA राजा वड़िंग की अकाली दल काे चुनाैती, बादल परिवार के बाहर से CM करें घाेषित


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.