Move to Jagran APP

मोगा में बाजार खुलवाने की मांग को लेकर किसान नेचर पार्क में हुए एकत्रित, पुलिस बल मौके पर

मोगा में बाजार खुलवाने की मांग को लेकर किसान संगठन नेचर पार्क में इकट्ठा हुए। यहां से लोग बाजारों में मार्च निकालेंगे। पुलिस बल मौके पर लगा दिया गया है किसानों से भरी ट्रैक्टर ट्रालियां लगातार नेचर पार्क में आ रही हैं।

By Vinay KumarEdited By: Published: Sat, 08 May 2021 12:32 PM (IST)Updated: Sat, 08 May 2021 12:32 PM (IST)
मोगा में बाजार खुलवाने की मांग को लेकर किसान नेचर पार्क में हुए एकत्रित, पुलिस बल मौके पर
मोगा में बाजार खुलवाने की मांग को लेकर नेचर पार्क में इकट्ठा हुए किसान।

मोगा, जेएनएन। बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच अब मोगा के निजी व सरकारी अस्पताल भी फुल हो गए हैं, मरीज अस्पतालों में तड़प रहे हैं, ऐसे में किसान संगठनों की बाजार खुलवाने की जिद लोगों की जिंदगी पर भारी पड़ सकती है। पूर्व निर्धारित चेतावनी के बावजूद बड़ी संख्या में किसान संगठनों के लोग शहर के नेचर पार्क में एकत्रित होने शुरू हो गए हैं, यहां से ये लोग बाजारों में मार्च करते हुए निकलेंगे।

loksabha election banner

किसान संगठन के लोग अभी एकत्रित हो रहे हैं। पुलिस बल मौके पर लगा दिया गया है, किसानों से भरी ट्रैक्टर ट्रालियां लगातार नेचर पार्क में आ रही हैं। पुलिस फिलहाल उन्हें रोकने का प्रयास नहीं कर रही है। फिजिकल डिस्टेंस की पूरी तरह धज्जियां उड़ रही हैं। प्रशासन अलर्ट हो गया है लेकिन ऐसा लग रहा है कि फिलहाल प्रशासन टकराव के बजाय बाचतीच से रास्ता सुलझाने का प्रयास कर रहा है।

पटियाला में किसानों ने निकाला रोष मार्च

पटियाला में सरकार के गैर जरूरी दुकानों को बंद रखने के फैसले के खिलाफ व्यापारी वर्ग व संयुक्त किसान पटियाला के शेरावाला गेट पर रोष मार्च निकाला। इस दौरान व्यापारी व किसानों ने दुकानदारों की दुकानें खुलवाई, हालांकि सीएम ने निर्देश दिए है कि किसानों से सख्ती से निपटा जाएगा, पर यहां पुलिस प्रशासन मूक दर्शक बनकर देखता रहा। सरेआम पुलिस के सामने रोष मार्च निकाला, व दुकानें खुलवाई, बावजूद मौके पर मौजूद पुलिस अधिकारियों ने कार्रवाई करना मुनासिब न समझा। शेरावाला गेट से रोष मार्च शुरू करने के बाद किसान व व्यापारियों ने अनारदाना चौक पर धरना लगा दिया।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.