Move to Jagran APP

प्रसिद्ध लोक गायक पाली देतवालिया को पंजाब सरकार शिरोमणि पुरस्कार से करेगी सम्मानित

पाली देतवालिया ने 400 से ज्यादा गीत श्रोताओं की झोली में डाले है और 82 कैसेट अपनी खुद की आवाज़ में निकाली हैं। दर्जनों देशों में गीतकारी के क्षेत्र में दौरा करके नौ किताबें पंजाबी मातृभाषा को समर्पित की हैं।

By Rohit KumarEdited By: Published: Fri, 04 Dec 2020 04:33 PM (IST)Updated: Fri, 04 Dec 2020 04:33 PM (IST)
प्रसिद्ध लोक गायक पाली देतवालिया को पंजाब सरकार शिरोमणि पुरस्कार से करेगी सम्मानित
पाली पिछले 30 वर्षों से रेडियो और टीवी पर बी हाई कलाकार की श्रेणी में दर्ज है।

मुल्लापुर दाखा, जेएनएन। पंजाबी गीतकार सभा पंजाब के प्रधान और प्रसिद्ध लोक गायक पाली देतवालिया को पंजाब सरकार के भाषा विभाग पंजाब की तरफ से शिरोमणि पुरस्कार देने का एलान करने से जहां गीतकारों में ख़ुशी का माहौल है। वहीं, पंजाबी गीतकार सभा पंजाब के चेयरमैन हरदेव दिलगीर उर्फ देव थरीके वाला, सरप्रस्त अमरीक सिंह तलवंडी, उप चेयरमैन यशवंत संदीला, स्टेट अवार्डी अजमेल मोही, जनरल सचिव बलबीर मान, सीनियर मीता प्रधान साधू सिंह दिलशाद, वित्त सचिव बलजीत बागी के अलावा हरि सिंह झज्ज, सरबजीत विर्दी, करनैल सिवीया, अमरजीत शेरपुरी, गीतकार मान जंडी वाला और गायक जसपाल मान आदि ने पाली देतवालिया को बधाई दी और भाषा विभाग पंजाब का भी विशेष धन्यवाद किया।

loksabha election banner

400 से ज्यादा गीत गाए

इस मौके पर गीतकारी के बाबा बोहड़ हरदेव दिलगीर उर्फ देव थरीके वाला ने पाली के गीतों का जिक्र करते कहा कि उसके गीतों में से हमेशा ही पारिवारिक रिश्तों और सभ्याचारक विरसे की खुशबू आती है। वर्णनीय यह है कि पाली देतवालिया ने 400 से ज्यादा गीत श्रोताओं की झोली में डाले है और 82 कैसेट अपनी खुद की आवाज़ में निकाली हैं। दर्जनों देशों में गीतकारी के क्षेत्र में दौरा करके नौ किताबें पंजाबी मातृभाषा को समर्पित की हैं। सबसे खास बात यह है कि वह पिछले 30 वर्षों से लगातार रेडियो और टीवी पर बी हाई कलाकार की श्रेणी में दर्ज है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.