Move to Jagran APP

बेटे को विदेश भेजने की चाह में ऐसे फंसा परिवार, 35 लाख खर्च कर बहू को भेजा कनाडा, मिल गया धोखा

परिवार ने बेटेे को विदेश भेजने की चाह में एक होशियर युवती से शादी करवाई। बहू को 35 लाख रुपये खर्च कर विदेश भेजा लेकिन बहू ने ऐसा धोखा दिया कि परिवार सदमे में है।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Sat, 11 Jan 2020 10:35 AM (IST)Updated: Sun, 12 Jan 2020 09:11 AM (IST)
बेटे को विदेश भेजने की चाह में ऐसे फंसा परिवार, 35 लाख खर्च कर बहू को भेजा कनाडा, मिल गया धोखा
बेटे को विदेश भेजने की चाह में ऐसे फंसा परिवार, 35 लाख खर्च कर बहू को भेजा कनाडा, मिल गया धोखा

जेएनएन, पटियाला। बेटे को कनाडा भेजने का सपना पूरा हो इसलिए बहू को आइलेट्स करवा कनाडा भेजा। मगर, बहू ने कनाडा पहुंचकर ससुराल परिवार का फोन उठाना ही बंद कर दिया। इसके बाद से जहां पति डिप्रेशन में है, वहीं सास को अस्पताल में दाखिल करवाना पड़ा है। मामला थाना भादसों के तहत गांव आलोवाल का है।

loksabha election banner

आलोवाल निवासी बलदेव कृष्ण ने अपने बेटे धरमिंदर पाल सिंह को कनाडा भेजने के लिए ने उसका रिश्ता संगरूर के गांव भवानीगढ़ की सिमरन शर्मा के साथ किया था। शादी से पहले तय हुआ था कि सिमरन को कनाडा भेजने के लिए सारा खर्च ससुराल परिवार करेगा और कनाडा पहुंचने के बाद वह धरमिंदरपाल को भी वहां स्पाउस वीजा पर बुला लेगी।

बलदेव कृष्ण ने आरोप लगाया है कि सिमरन ने कनाडा पहुंचने के बाद उनके बेटे और परिवार का फोन उठाना ही बंद कर दिया। उसके बाद उन्होंने मामले की शिकायत एसएसपी दफ्तर में की और मामले की जांच करने के बाद एसपी सिटी के निर्देश पर थाना भादसों पुलिस ने सिमरन शर्मा, उसकी मां कल्पना शर्मा और भाई हर्षदीप शर्मा के खिलाफ धोखाधड़ी की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। बलदेव कृष्ण के अनुसार सिमरन ने भी कनाडा से एनआरआइ सेल के पास शिकायत की थी, लेकिन जांच के दौरान वह निर्दोष साबित हुए।

बलदेव कृष्ण ने कहा कि उनका बेटा विदेश जाना चाहता था, लेकिन आइलेट्स न होने के कारण वह जा नहीं जा पा रहा था। इसी दौरान गांव के ही एक जानकार ने उन्हें सलाह दी कि वह एक परिवार को जानता है जिनकी लड़की पढ़ाई में होशियार है और अगर आप खर्च करके उसे विदेश भेज सकते हैं तो वह आपके बेटे को भी अपने साथ विदेश ले जाएगी। इस बात पर वह राजी हो गए और मार्च 2017 में दोनों की शादी कर करीब 35 लाख रुपये खर्च करके सिमरन को कनाडा भेज दिया।

करीब डेढ़ साल साल तक तो सिमरन उन्हें लारा लगाती रही और अब छह माह से उसने उनका फोन भी उठाना बंद कर दिया। उसके बाद कई बार सिमरन के परिवार के साथ संपर्क किया, लेकिन हर बार उन्हें टालमटोल कर लौटा दिया जाता रहा है।

रिश्तेदारों, बैंक व आढ़ती से लिया कर्ज

बलदेव कृष्ण ने बताया कि उन्होंने सिमरन को विदेश भेजने के लिए करीब 35 लाख रुपये खर्च किए। इसके लिए जहां उन्होंने रिश्तेदारों से कर्ज लिया, वहीं बैंक और आढ़ती से भी कर्ज लेना पड़ा। उन्होंने सिमरन की कॉलेज फीस, जाने से पहले शॉपिंग, आइलेट्सस फीस, साथ ले जाने के लिए कैश, रहने का किराया, एयर टिकट के खर्च समेत करीब 35 लाख खर्च किए। मगर, जब उनके बेटे को लेकर जाने की बात आई तो सिमरन ने फोन उठाना भी बंद कर दिया। इसके बाद सिमरन ने अपना वीजा भी सिंगल स्टेट्स के साथ ही एक्सटेंड करवा लिया। जिसके बाद उन्होंने मामले की शिकायत पुलिस के पास दर्ज करवाई।

आरोपितों के खिलाफ मामला दर्ज, जल्द होगी गिरफ्तारी : जांच अधिकारी

मामले की जांच कर रहे सब इंस्पेक्टर लखबीर सिंह ने बताया कि आरोपितों के खिलाफ धोखाधड़ी की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी जारी है और जल्द ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.