Move to Jagran APP

कोरोना से मौत की झूठी खबर वायरल करने पर दो नामजद

जगराओं जहां से नजदीक गांव लंमे जटपुरा के एक व्यक्ति की कि पिछले दिनों हुई अचानक मौत कोरोना वायरस से होने की शंका से हुई मौत बता कर सोशल मीडिया पर खबर प्रकाशित करने के आरोप में जगराओं के देवेंद्र जैन निवासी मुहला शास्त्री नगर जगराओं और संजीव गोयल निवासी जगराओं के खिलाफ थाना हठूर में केस दर्ज किया गया है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 31 Mar 2020 05:00 AM (IST)Updated: Tue, 31 Mar 2020 06:08 AM (IST)
कोरोना से मौत की झूठी खबर वायरल करने पर दो नामजद
कोरोना से मौत की झूठी खबर वायरल करने पर दो नामजद

संवाद सहयोगी, जगराओं

loksabha election banner

निकटवर्ती गांव लंमे जटपुरा के एक व्यक्ति की पिछले दिनों हुई मौत को कोरोना वायरस से होने की बात बताकर सोशल मीडिया पर फैलाने वाले दो लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। इस आरोप में थाना हठूर ने जगराओं के मोहल्ला शास्त्री नगर के रहने वाले देवेंद्र जैन और संजीव गोयल के खिलाफ अफवाह फैलाने और झूठी खबर प्रकाशित करने का केस दर्ज किया है। यह जानकारी थाना हठूर के प्रभारी इंस्पेक्टर हरजिदर सिंह ने दी है।

उन्होंने बताया कि सोशल मीडिया पर वायरल हुई खबर में लिखा गया था कि गांव लंमे जटपुरा में हुई उक्त मौत के बाद भी कोई भी सरकारी डॉक्टर गांव में जांच करने के लिए नहीं गया। मृतक के परिवार के पांच सदस्यों ने ही उसका अंतिम संस्कार किया है। इसके बाद से पूरे गांव में दहशत का माहौल है।

इंस्पेक्टर हरजिदर सिंह ने बताया कि जब मामले की जांच के लिए वह गांव लंमा जटपुरा गए, तो मृतक के स्वजनों ने इससे इन्कार किया। उन्होंने बताया कि मृतक के अंतिम संस्कार में कई लोग शामिल हुए थे। मृतक को पेट में जलन और दर्द हुई थी, जिसकी उसने कोई दवा नहीं ली थी। आराम करने के लिए वह चारपाई पर लेट गया था। उसे कोई खांसी, जुकाम या बुखार भी नहीं था। इस दौरान एक घंटे बाद जब उसे स्वजनों ने देखा, तो उसकी मौत हो चुकी थी।

इतना ही नहीं पुलिस ने बकायदा मृतक के स्वजनों की जांच के लिए डॉक्टरों की स्पेशल टीम बुलाकर उनका चेकअप करवाया। इसमें भी परिवार के सदस्यों में से किसी में भी कोरोना वायरस के लक्षण नहीं पाए गए।

इसके बाद पुलिस ने दविद्र जैन से उसके फोन पर संपर्क किया, परंतु उसने फोन नहीं उठाया। वहीं इस बारे में जब दूसरे आरोपित संजीव गोयल से पूछताछ की गई, तो उसने बताया कि वह न तो मृतक के गांव गया था और न ही उसके अंतिम संस्कार में शामिल हुआ। उसे लगा कि मृतक कोरोना से मरा है। जिसकी खबर देवेंद्र जैन ने प्रकाशित की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.