Move to Jagran APP

लुधियाना में कंगनवाल को जाने वाली सड़क की हालत खस्ता, गट्टर में फंस वाहन हाे रहे हादसाें का शिकार

शिरोमणि अकाली दल के वरिष्ठ नेता चंद्रभान चौहान ने कहा कि 10 वर्ष तक एमएलए रहने के बाद ही इस इलाके की सड़कें जर्जर है। चौहान ने कहा कि विधायक और सांसद ग्यासपुरा और ईस्टमैन चौक से कंगनवाल की ओर जाने वाले इलाकों का सुध नहीं ले रहे हैं।

By Vipin KumarEdited By: Published: Tue, 28 Sep 2021 04:52 PM (IST)Updated: Tue, 28 Sep 2021 04:52 PM (IST)
लुधियाना में कंगनवाल को जाने वाली सड़क की हालत खस्ता, गट्टर में फंस वाहन हाे रहे हादसाें का शिकार
लुधियाना जिले की अधिकतर सड़कें बदहाल। (जागरण)

जागरण संवाददाता लुधियाना। ईस्टमैन चौक से कंगनवाल को जाने वाली मुख्य सड़क बर्षाें से खस्ता हाल है। बरसात के मौसम में सड़क टूटने के साथ ही गटर खुला रहता है, जिससे रोजाना राहगीर दुर्घटना के शिकार हो रहे हैं और वाहन भी फंस रहे हैं। आलम है कि डाबा लोहारा शिमलापुरी ग्यासपुरा आदि के लोग इस सड़क पर जाने से गुरेज करते हैं और चंद किलोमीटर का सफर जसपाल बांगर व ढंडारी जीटी रोड पार करते हैं, जिससे समय और पेट्रोल ज्यादा लगता है।

loksabha election banner

ईस्टमैन चौक से कंगनवाल जाने वाली सड़क पर गटर में फंसा वाहन। (जागरण)

इसका मुख्य कारण जर्जर हालत में सड़क इस रास्ते में प्रतिदिन दर्जनों गाड़ियां पलट जाती है और स्कूटर मोटरसाइकिल सवार चोटिल हो जाते हैं। रात के अंधेरे में बिल्कुल रास्ता ही बंद हो जाता है। राहगीर इस जोखिम भरे रास्ते से सफर करने से गुरेज करते हैं। इलाका वासी संदीप मित्तल, नितिन कुमार,राजकुमार, राजीव नयन जोशी, राकेश कुमार ने इस सड़क की जर्जर हालत से निवारण की नगर निगम से मांग की है।

शिरोमणि अकाली दल के वरिष्ठ नेता चंद्रभान चौहान ने कहा कि 10 वर्ष तक एमएलए रहने के बाद ही इस इलाके की सड़कें जर्जर है। चौहान ने कहा कि विधायक और सांसद ग्यासपुरा और ईस्टमैन चौक से कंगनवाल की ओर जाने वाले इलाकों का सुध नहीं ले रहे हैं, जिससे यहां की सड़कें दयनीय है।

विधायक बाेले-दाे माह में सड़क हाेगी तैयार

इन इलाकों में मानवीय सुविधा नहीं होने से लोग बेचैन हैं। उन्होंने सरकार से मांग की कि इन इलाकों में सड़काें की मरम्मत लिए ठोस कदम उठाए जाएं। इस संबंध में विधायक बलविंदर सिंह बैंस ने कहा कि हमें इस स्थिति के बारे में अच्छी तरह जानकारी है। बारिश के बाद टेंडर लगाए जाएंगे और 2 माह के अंदर सड़क बनकर बनकर तैयार हो जाएगी।

यह भी पढ़ें-Navjot Singh Sidhu Resigns: नवजोत सिंह सिद्धू ने पंजाब अध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा, नाराजगी के छह कारण


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.