This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK

सरकारी अस्पतालों में हड़ताल खत्म, लुधियाना में डॉक्टरों ने संभाली ओपीडी; पहले दिन उमड़ी मरीजाें की भीड़

Doctors Strike In Ludhiana पंजाब सरकार की तरफ से सरकारी अस्पताल के डॉक्टरों की मांगों को मान लिए जाने के बाद बुधवार रात्रि हड़ताल खत्म हो गई। इसके बाद वीरवार से सरकरी अस्पतालों में ओपीडी शुरू हो गई।

Vipin KumarThu, 05 Aug 2021 12:10 PM (IST)
सरकारी अस्पतालों में हड़ताल खत्म, लुधियाना में डॉक्टरों ने संभाली ओपीडी; पहले दिन उमड़ी मरीजाें की भीड़

जागरण संवाददाता, लुधियाना। Doctors Strike In Ludhiana पंजाब सरकार की तरफ से सरकारी अस्पताल के डॉक्टरों की मांगों को मान लिए जाने के बाद बुधवार रात्रि हड़ताल खत्म हो गई। इसके बाद वीरवार से सरकरी अस्पतालों में ओपीडी शुरू हो गई। डॉक्टरों ने सुबह ही अपनी ओपीडी संभाल ली। डॉक्टरों की ओपीडी के बाहर मरीजाें की भीड़ रही। सिविल अस्पताल की ओपीडी में सुबह 12 बजे तक 400 से अधिक मरीज पहुंच चुके थे। जबकि अभी दोपहर दाे बजे तक ओपीडी होनी है।

हड़ताल खत्म हाेने के बाद मरीज की जांच करते डाक्टर। (जागरण)

ओपीडी में सर्जरी विभाग के डॉ. वरुण सग्गड़, ऑर्थो विभाग के डॉ. सौरव सिंगला, आंखों के विभाग की डॉ. दमनप्रीत, स्किन विभाग के डॉ. रोहित रामपाल, मेडिसिन विभाग की डॉ. अमनप्रीत मौजूद रहे। डॉक्टरों की हड़ताल खत्म होने पर मरीजों ने राहत महसूस की क्योंकि अब उन्हें बिना इलाज के घर नहीं लौटना होगा।

स्वास्थ्य सेवाएं दोबारा से बहाल

वहीं, हड़ताल खत्म होने के बाद अब सरकारी अस्पतालों में सभी स्वास्थ्य सेवाएं दोबारा से बहाल हो गई है। डॉक्टर ओपीडी में मरीज़ो को तो देखेंगे, इसके साथ ही डोप टेस्ट, वीआईपी ड्यूटी, आर्म लाइसेंस के मेडिकल, ई कंसलटेंशन, यूडीआईडी सहित अन्य सभी जगहों पर पहले की तरह ड्यूटी देंगे। एसोसिएशन के एग्जेक्टिव मेंबर डॉ. अखिल सरीन ने कहा कि सरकार की तरफ से आश्वासन दिया गया है कि एनपीए को मूल वेतन के साथ जोड़ दिया जाएगा और भत्ते को 20 प्रतिशत रखा जाएगा। हमारी मांग है कि सरकार पहले की तरह भत्ता 20 से बढ़ाकर 25 प्रतिशत करें। उन्होंने कहा कि जब तक उनकी मांगों को लेकर नोटिफिकेशन नहीं जारी करती, तब तक वह काले बिल्ले लगाकर ड्यूटी करेंगे। हालांकि मरीजाें काे जरूर राहत मिल गई है।

यह भी पढ़ें-Tokyo Olympics 2020: फरीदकाेट के रूपिंदरपाल सिंह बने हाॅकी टीम की जीत के हीराे, मां बाेली-तीन गोल कर बेटे ने वादा किया पूरा

 

 

Edited By: Vipin Kumar

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!

लुधियाना में कोरोना वायरस से जुडी सभी खबरे

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
Jagran Play

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

  • game banner
  • game banner
  • game banner
  • game banner