Move to Jagran APP

पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह के गांव में रैली करेगा दिल्ली हिंसा का आरोपित सिधाना, पुलिस की बढ़ी चिंता

गणतंत्र दिवस पर दिल्ली में हुई हिंसा का वांछित पूर्व गैंगस्टर लक्खा सिधाना ने कैप्टन अमरिंदर सिंह के पैतृक गांव में रैली करने का ऐलान किया है। इससे पंजाब पुलिस की चिंता बढ़ गई है। बठिंडा के मेहराज में 23 फरवरी को रैैैैली करने की घोषणा की गई है।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Sun, 21 Feb 2021 10:09 AM (IST)Updated: Sun, 21 Feb 2021 10:09 AM (IST)
पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह के गांव में रैली करेगा दिल्ली हिंसा का आरोपित सिधाना, पुलिस की बढ़ी चिंता
सिधाना करेगा कैप्टन के गांव में रैली, पुलिस की चिंता बढ़ी। सांकेतिक फोटो

जेएनएन, नई दिल्ली/बठिंडा। गणतंत्र दिवस पर दिल्ली में हुई हिंसा के मामले में वांछित पूर्व गैंगस्टर लक्खा सिधाना की चुनौती ने दिल्ली पुलिस के साथ-साथ पंजाब पुलिस की चिंता भी बढ़ा दी है। एक लाख रुपये के इनामी लक्खा सिधाना ने दिल्ली पुलिस को इंटरनेट मीडिया से चुनौती देते हुए कहा है कि वह 23 फरवरी को बठिंडा के मेहराज में रैली करने वाला है। पुलिस उसे गिरफ्तार करके दिखाए।

loksabha election banner

गौरतलब है कि मेहराज पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह का पैतृक गांव है। लक्खा सिधाना भी इसी इलाके का रहने वाला है। इस लिहाज से पंजाब पुलिस भी सतर्क हो गई है। बठिंडा के एसएसपी भूपिंदर जीत सिंह विर्क ने कहा कि सिधाना बठिंडा में किसी मामले में वांछित नहीं है, लेकिन यदि दिल्ली पुलिस कार्रवाई करती है तो हम पूरा सहयोग करेंगे। किसी भी तरह की गड़बड़ी बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

यह भी पढ़ें: 90 साल बाद इंडियन पार्टनरशिप एक्ट में संशोधन, पंजाब में अब ₹ 3 के जगह ₹ 5000 लगेगी फीस

पंजाब पुलिस की चिंता इस बात को लेकर भी है कि सिधाना से युवाओं से बड़ी संख्या में रैली में पहुंचने की अपील की है। उसके खिलाफ पंजाब में 20 आपराधिक मामले दर्ज थे, जिनमें वो बरी भी हो चुका है। पुलिस ने पंजाबी अभिनेता दीप सिद्धू, जुगराज सिंह, गुरजोत सिंह व गुरजंत सिंह पर एक-एक लाख रुपये और जगबीर सिंह, बूटा सिंह, सुखदेव सिंह व इकबाल सिंह पर 50-50 हजार रुपये इनाम की घोषणा की थी। दीप सिद्धू, इकबाल सिंह व सुखदेव सिंह को दिल्ली पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है। पांच अन्य उपद्रवियों की तलाश जारी है। इनमें लक्खा सिधाना भी शामिल है। पुलिस को शक है कि वह सिंघू बार्डर पर ही आंदोलनकारियों के बीच छिपा हुआ है।

यह भी पढ़ें: KMP Expressway के किनारे बसेंगे पांच नए शहर, हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने किया मास्टर प्लान पर मंथन

वहीं, दिल्ली पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी का कहना है कि पुलिस कानून के हिसाब से अपना काम कर रही है। सही समय पर उचित निर्णय लेने से पुलिस नहीं चूकेगी। दिल्ली पुलिस गुरनाम सिंह चढ़ूनी के वीडियो को भी गंभीरता से ले रही है, जिसमें उसने गिरफ्तारी के विरोध की बात कही है।

यह भी पढ़ें: पटियाला में सीबीआइ रेड बता शिवरात्रि के लिए जमा किए पांच लाख रुपये लूट ले गए लुटेरे

यह भी पढ़ें: पंजाब में लाल डोरा के अंदर रहने वालों को बड़ी राहत, मिलेगा प्रापर्टी का अधिकार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.